×

डॉक्टरों को मिली राहत: पीपीई किट को लेकर आई अच्छी खबर, दिए गए ये निर्देश

AIIMS Delhi जैसे बड़े संस्‍थानों में अब पीपीई किट पहनने को लेकर नए निर्देश जारी किए गए हैं। जिनमें सभी विभागों के डॉक्‍टरों से कहा गया कहा है कि कोरोना के कम होते मामले को देखते हुए पीई किट पहनने के नियमों में ढील दी गई है।

Shreya
Published on: 5 Feb 2021 12:57 PM GMT
डॉक्टरों को मिली राहत: पीपीई किट को लेकर आई अच्छी खबर, दिए गए ये निर्देश
X
डॉक्टरों को मिली राहत: पीपीई किट को लेकर आई अच्छी खबर, दिए गए ये निर्देश

नई दिल्ली: कोरोना काल के बीच डॉक्टरों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल, अब देश में कम होते कोरोना वायरस मामलों के बीच डॉक्टरों को पीपीई किट पहनने के नियमों में ढील दी गई है। बता दें कि कोरोना की शुरुआत के बाद से ही डॉक्टरों के लिए पीपीई यानी पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट किट पहनना अनिवार्य कर दिया गया था। लेकिन अब कोरोना के गिरते ग्राफ के बाद ये फैसला लिया गया है।

डॉक्टरों को पीपीई किट से दी गई राहत

बता दें कि पीपीई किट पहनकर काम करने के दौरान डॉक्टरों और कर्मचारियों के बेहोश होने तक की खबरें भी सामने आई थीं, लेकिन अब डॉक्टरों को इसमें कुछ राहत मिलने जा रही है। AIIMS Delhi जैसे बड़े संस्‍थानों में अब पीपीई किट पहनने को लेकर नए निर्देश जारी किए गए हैं। जिनमें सभी विभागों के डॉक्‍टरों से कहा गया कहा है कि कोरोना के कम होते मामले को देखते हुए पीई किट पहनने के नियमों में ढील दी गई है।

यह भी पढ़ें: गिरेंगे ओले होगी बारिश: तत्काल जारी हुआ हाई अलर्ट, इन राज्यों में सर्दी का कहर

doctors (फोटो- सोशल मीडिया)

लेकिन ये चीजें पहनना होगा अनिवार्य

एम्‍स के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि अब एम्‍स में डॉक्टरों को केवल कोविड-19 आईसीयू इलाके में ही कवरोल बेस्‍ड पीपीई किट पहननी होगी। इसके अलावा नॉन कोविड-19 या जनरल वार्ड, कोरोना संदिग्‍ध इलाके और आईसीयू में डॉक्टरों को कवरोल बेस्‍ड पीपीई किट पहनने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि सभी डॉक्‍टरों और कर्मचारियों के लिए एन-95 मास्‍क, फेस शील्‍ड और सर्जिकल गाउन पहनना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें: यहां BJP विधायक के खिलाफ बलात्कार का मामला, शादी का दिया था झांसा

कोरोना नियमों का पालन करना जरुरी

एन-95 मास्‍क, फेस शील्‍ड और सर्जिकल गाउन पूरे अस्पताल में पहली जाएंगी और साथ ही कोरोना नियमों का पालन करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोने जैसे नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। कोविड-19 के प्रसार में देखी गई कमी के बाद ऐसा कदम उठाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: टिकैत का शानदार अंदाज: बुजुर्ग को उठा लिया कंधे पर, फिर चल दिए आगे की ओर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story