×

संडे लाॅकडाउन का एलानः इन जिलों में हुआ लागू, होली में रहेंगे ये प्रतिबंध

देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने एक बार फिर से रफ़्तार पकड़ ली है। कई राज्यों की हालत काफी चिंता जनक है। जिसको देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन जैसी स्थिति बन रही है।

Monika
Published on: 25 March 2021 4:25 AM GMT
संडे लाॅकडाउन का एलानः इन जिलों में हुआ लागू, होली में रहेंगे ये प्रतिबंध
X
इन जिलों में भी लगेगा संडे लॉकडाउन, होली के लिए भी जारी किए गए निर्देश

भोपाल: देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने एक बार फिर से रफ़्तार पकड़ ली है। कई राज्यों की हालत काफी चिंता जनक है। जिसको देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन जैसी स्थिति बन रही है। मध्य प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण केस बढ़ रहे हैं। जिसके रोकने के लिए शिवराज सरकार भी सुरक्षा को लेकर सख्ती दिखा रही हैं।

इन जिलों में लॉकडाउन

बता दें, राज्य में 20 से ज्यादा कोरोना केस वाले जिलों में अलगे आदेश तक सभी स्विमिंग पूल, क्लब और सिनेमाघर बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले तीन जिलों - भोपाल, इंदौर और जबलपुर में संडे लॉकडाउन लगाया था, जिसे बढ़ाकर अब सात जिलों में लागू कर दिया गया है। साथ ही कई अन्य पाबंदियां भी लागू हैं।

शनिवार रात से लगेगा लॉकडाउन

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद चार और जिलों में यह फैसला लिया है। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों से चिंतित मध्यप्रदेश सरकार ने बुधवार को बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगौन जिले में भी संडे लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। लॉकडाउन शनिवार रात 10 बजे से शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

इन चीजों पर लगी रोक

कोरोना के बढ़ते मामले को देकते हुए सात शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, खारगौन और रतलाम पर रेस्तरां में बैठकर खाने पर पाबंदी लगा दी गई हो। लेकिन खाना पैक कराने और होम डिलीवरी के लिए रेस्तरां खुले रहेंगे। साथ ही इन जिलों में शादी समारोह में 50 औ शव यात्रा में 20 से अधिक लोगों के शामिल होने पर पाबंदी लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें : वैक्सीन एक्सपोर्ट पर रोक, पहले देश का टीकाकरण, फिर दूसरे देश का सहयोग

शादी समारोह में इतने लोग होंगे शामिल

वहीं जिन जिलों में 20 से अधिक कोरोना मामले हैं, वहां शादी समारोह में 50 और शव यात्रा में 20 से अधिक लोगों के शामिल होने पर पाबंदी लगा दी गई है। वही शिवराज सरकार ने जानकारी दी कि शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। आने वाले त्योहार शब-ए-बारात, ईस्टर और होली खेलने के दौरान ज्यादा लोगों के इकट्ठे होने पर पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही सार्वजनिक जगहों पर भी त्योहार मनाने पर भी पाबंदी लागू है।

ये भी पढ़ें : बस स्टैंड पर कोहरामः आग लपटों में घिर गया सबकुछ, जलकर राख हुईं 7 बसें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story