×

केजरीवाल का बड़ा एलान: इलाज करते वक्त अगर गई जान तो दिए जाएंगे 1 करोड़

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अगर कोरोना के मरीजों का इलाज करने के दौरान किसी भी डॉक्टरकी मौत हो जाती है तो दिल्ली सरकार उनके परिवार को 1 करोड़ रूपये की सम्मान राशि देगी।

Shreya
Published on: 1 April 2020 9:53 AM GMT
केजरीवाल का बड़ा एलान: इलाज करते वक्त अगर गई जान तो दिए जाएंगे 1 करोड़
X

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अगर कोरोना के मरीजों का इलाज करने के दौरान किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या फिर चिकित्साकर्मी की मौत हो जाती है तो दिल्ली सरकार की तरफ से उनके परिवार को 1 करोड़ रूपये की सम्मान राशि दी जाएगी। उन्होंने ये सभी बातें आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान कहीं।

दिल्ली में अभी हालात कंट्रोल में है- केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी हालात कंट्रोल में है और कम्युनिटी ट्रांसमिशन की हालत नहीं है। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजधानी में कोरोना के आकंड़े नियंत्रण में हैं। केजरीवाल ने कहा कि यहां पर मृतकों के आंकड़ों में भी ज्यादा बढ़ोत्तरी देखने को नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात कांड से भी नहीं ली नसीहत, अजमेर में भी दोहराई वही कहानी

सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे डॉक्टर

केजरीवाल ने कहा कि आज कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि इलाज करने के दौरान अगर किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या चिकित्साकर्मी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार की तरफ से उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: भारत के इन दस शहरों में ना जाएं, पूरे परिवार को चुकानी पड़ सकती है भारी कीमत

डॉक्टरोंं के लिए PPE का किया जा रहा इंतजाम

दिल्ली के CM ने ये भी स्पष्ट किया कि ये सम्मान राशि प्राइवेट और सरकारी सभी के लिए है। केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों की सेफ्टी के लिए Personal protective equipment (PPE) की जरूरत है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सभी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इसकी व्यवस्था करने में जुटी हुई है।

LG अनिल बैजल ने कोरोना से निपटने के लिए दिए ये सुझाव

वहीं दिल्ली के LG अनिल बैजल ने कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बातचीत की। LG अनिल बैजल ने बताया कि उन्होंने सरकार को सुझाव दिया है कि दिल्ली के इलाकों को फायर ब्रिगेड की मदद से सैनिटाइज किया जाए। इसके अलावा LG अनिल बैजल ने आपदा प्रबंधन समूहों को लगातार अलर्ट पर भी रहने को कहा है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: फिर साथ आए कपिल और सुनील, इस दिन से टीवी पर आएंगे नजर

Shreya

Shreya

Next Story