×

मां की तेरहवीं में युवक ने फैलाया कोरोना, यहां मिले कोरोना के 10 नए मामले

खबर मध्य प्रदेश के जिले मुरैना की है, जो अब कोरोना वायरस का नया हॉट स्पॉट बन चुका है। दरअसल, मुरैना में शुक्रवार को 10 लोगों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

Shreya
Published on: 4 April 2020 11:42 AM GMT
मां की तेरहवीं में युवक ने फैलाया कोरोना, यहां मिले कोरोना के 10 नए मामले
X
मां की तेरहवीं में युवक ने फैलाया कोरोना, यहां मिले कोरोना के 10 नए मामले

मुरैना: खबर मध्य प्रदेश के जिले मुरैना की है, जो अब कोरोना वायरस का नया हॉट स्पॉट बन चुका है। दरअसल, मुरैना में शुक्रवार को 10 लोगों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। जिले से 23 लोगों के सैंपल्स जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या अब 12 हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की लड़ाई में फिर आगे आए शाहरुख, क्वारनटीन के लिए दिया अपना ऑफिस

17 मार्च को दुबई से भारत लौटा था युवक

दरअसल, एक युवक 17 मार्च को दुबई से भारत आया था, जिसकी 31 मार्च को कोरोना की जांच की गई। जांच के बाद शुक्रवार को युवक और उसकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहां युवक के संपर्क में आए 10 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी अब पॉजिटिव पाई गई है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग एक तेरहवीं भोज में शामिल हुए थे। यहीं नहीं इस तेरहवीं भोज में 1500 के आसपास लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: तब्लीगी जमात पर बड़ा खुलासा: सीएम उद्धव ने बतायी ये बात, चौंक जायेंगे आप

20 मार्च को रखी थी मां की तेरहवीं

बताया जा रहा है कि ये युवक दुबई में एक होटल में काम करता है। युवक मां के देहांत पर 17 मार्च को दुबई से मुरैना वापस आया था। इसके बाद उसने 20 मार्च को अपनी मां की तेरहवीं रखी थी, जिसमें करीब 1500 लोग खाना खाने आए थे। यहीं से कोरोना का संक्रमण फैला है।

कई अन्य लोगों के पॉजिटिव आने की उम्मीद

इस घटना के सामने आने के बाद इससे संबंधित लोगों की जांच के तहत करीब एक दर्जन लोगों को जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों से मुरैना के आइसोलेशन रूम में रखा गया है। इसके अलावा प्रसाशन ने इन लोगों को सैकड़ों घरों को सैनिटाइज कराया है। साथ ही ऐसे लोगों की पहचान भी की जा रही है। इसके अतिरिक्त कई अन्य लोगों के पॉजिटिव आने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों को राहत: कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला, अब नहीं जाएगी नौकरी

Shreya

Shreya

Next Story