सड़क पर तड़पती रही कोरोना संक्रमित, पुलिसकर्मी की साथियों ने भी नहीं की मदद

लोगों में कोरोना वायरस का डर इस कदर समा चुका है कि लोग एक दूसरे की मदद करने से भी कतरा रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिससे मानवता एक बार फिर शर्मसार हो गई है।

Published by Shreya Published: May 25, 2020 | 9:39 am
Modified: May 25, 2020 | 9:41 am

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन लागू होने के बावजूद तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। आए दिन तेजी से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। लोगों में कोरोना वायरस का डर इस कदर समा चुका है कि लोग एक दूसरे की मदद करने से भी कतरा रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिससे मानवता एक बार फिर शर्मसार हो गई है।

मदद की गुहार के बाद भी कोई नहीं आया आगे

इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ड्यूटी पर तैनात एक महिला पुलिसकर्मी को सांस की तकलीफ होती है और थोड़ी देर बाद वो सड़क पर ही गिर पड़ती है। महिला पुलिस कर्मी बार-बार मदद की गुहार भी लगाती है लेकिन कोई भी मदद के लिए आगे नहीं बढ़ता। ताज्जुब की बात तो ये है कि महिला के आसपास काफी पुलिसकर्मी भी मौजूद रहते हैं, लेकिन वो दूर खड़े ही महिला को देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन आमने-सामने, सैन्य कर्मियों की तैनाती से बढ़ा तनाव

कोरोना के चलते सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो मुंबई का बताया जा रहा है। ये वीडियो मंबई के ग्रांट रोड स्थित आरके होटल के पास से शूट किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला पुलिसकर्मी स्कूटी के पास ही सड़क पर गिरी पड़ी है। जानकारी के मुताबिक, महिला पुलिसकर्मी को कोरोना के चलते सांस लेने में परेशानी हो रही है।

दूर खड़े देखते रहे साथी कर्मी

महिला पुलिसकर्मी पास खड़े अपने साथियों से भी मदद की गुहार लगाती है, लेकिन कोई भी पास आकर उसकी मदद करने को तैयार नहीं हुआ। सभी पुलिसकर्मी दूर से ही महिला पुलिसकर्मी को देखते रहते हैं और एंबुलेंस आने का इंतजार करते हैं। जब इस वीडियो को लेकर पुलिस अधिकारियों से सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर कुछ कहने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें: चीन पर फिर बरसा अमेरिका, विदेश मंत्री ने लगाए कई सनसनीखेज आरोप

महाराष्ट्र में अब तक 1758 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

बता दें कि महाराष्ट्र राज्य देश का सबसे प्रभावित प्रदेश है। यहां पर पुलिस भी कोरोना की चपेट में हैं। पिछले 24 घंटे में यहां पर 87 पुलिसकर्मिंयों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 1758 तक जा पहुंची है। जानकारी के मुताबिक, इनमें से पुलिस अधिकारियों की संख्या 183, जबकि पुलिस कर्मचारियों की संख्या 1575 है। इनमें से 673 पुलिसकर्मी कोरोना बीमारी से रिकवर हो चुके हैं।

कुल संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 50 हजार पार

इसके अलावा महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 50 हजार पार कर चुकी है। इसमें से सबसे ज्यादा कोरोना के केसेस महाराष्ट्र के मुंबई शहर से सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: जोरदार ब्लास्ट से उड़े चीथड़े: इलाके में मची अफरातफरी, एक की मौत-दो घायल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।