×

तेजी से पैर पसार रहा कोरोना: भारत की हालत खराब, अब-तक 39 चपेट में

चीन का कोरोना वायरस भारत में आ तो चुका ही है और लगातार बढ़ता ही जा रह है। रविवार को 5 और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में अब कोरोना वायरस के 39 मामले हो गए हैं।

Roshni Khan
Published on: 8 March 2020 8:31 AM GMT
तेजी से पैर पसार रहा कोरोना: भारत की हालत खराब, अब-तक 39 चपेट में
X

नई दिल्ली: चीन का कोरोना वायरस भारत में आ तो चुका ही है और लगातार बढ़ता ही जा रह है। रविवार को 5 और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में अब कोरोना वायरस के 39 मामले हो गए हैं। रविवार को ही केरल में 5 मरीजों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। चेन्नई में भी एक मरीज का केस पॉजिटिव पाया गया। तमिलनाडु का ये व्यक्ति शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।

ये भी पढ़ें:ऐसे बनी करोड़पति: दुनिया की है सबसे अमीर महिला, बड़े-बड़े अरबपति भी फेल

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने कहा कि, हमने आज समीक्षा बैठक की। 28 फरवरी को एक यात्री मस्कट से आया था। 4 मार्च को बुखार की शिकायत के बाद वह अस्पताल में भर्ती हुआ। बाद में जब उसका सैंपल टेस्ट किया गया तो वो पॉजिटिव निकला। मरीज के परिवार के लोगों को निगरानी में रखा गया है। उन्होंने कहा कि विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है। हम सरकार के सभी निर्देश का पालन कर रहे हैं।

तो वहीं, केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के 5 नए मामले आए हैं। पांचों मरीजों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उन्हें पथानामथिट्टा के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। पांच में तीन लोग हाल ही में इटली से लौटे थे, जिसके कारण पथानामथिट्टा जिले में दो और लोगों को यह बीमारी हो गई।

शनिवार को सामने आए थे 3 मामले

इससे पहले ही शनिवार को देश में कोरोना के तीन मामले सामने आए थे, जिसके बाद ये संख्या बढ़कर 34 हो गई थी। तमिलनाडु का एक व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाया गया।वहीं इसके अलावा ईरान से लौटे लद्दाख के दो लोग इससे संक्रमित पाए गए। बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आ चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबकि, केरल के पांचों मरीजों की हालत गंभीर है। मरीजों में दो पुरुष, एक महिला और उनके दो रिश्तेदार हैं।

इन शहरों से आए मामले

इससे पहले केरल से तीन केस सामने आए थे, जो ठीक हो चुके हैं। लेकिन अब 5 और नए मरीजों के सैंपल पॉजिटिव पाए हैं। इसके बाद दिल्ली में एक केस आया, जिसकी वजह से उसके 6 जान-पहचान के लोग भी चपेट में आ गए। इटली से आए कुल 18 लोग भी कोरोना से ग्रस्त पाए गए, जिनमें से एक भारतीय और 17 इटली के नागरिक हैं।

गुरुग्राम, गाजियाबाद, तेलंगाना, तमिलनाडु से एक-एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की पहचान की गई है। वहीं लद्दाख के दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अब तक देश में कोरोना के आए 39 पॉजिटिव मामलों में से तीन का इलाज हो चुका है। ऐसे में अब कोरोना वायरस के 36 मरीजों का इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें:होली: बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक, जानिए कब हुई थी शुरुआत

चीन के वुहान से फैले कोरोना ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। दुनिया में अब तक 90 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं। तो वहीं तीन हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत भी हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story