×

कोरोना से भारत में सब कुछ बंद: मरीजों का आंकड़ा 126, इलाज के लिए करना होगा ऐसा...

चीन के जानलेवा कोरोना वायरस से दुनिया में अब तक 6000 से ज्यादा लोगों को की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा।

Roshni Khan
Published on: 17 March 2020 3:51 AM GMT
कोरोना से भारत में सब कुछ बंद: मरीजों का आंकड़ा 126, इलाज के लिए करना होगा ऐसा...
X

नई दिल्ली: चीन के जानलेवा कोरोना वायरस से दुनिया में अब तक 6000 से ज्यादा लोगों को की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। हर देश में रोज कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं भारत में 24 घंटे में 12 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हो गई है। पूरे देश में 126 मामले सामने आए हैं, जिसमें महाराष्ट्र से एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है। कोरोना के मामले सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में पाएं गए है। मुंबई, नवी मुंबई और यवतमाल में कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आने के साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना के पॉजिटिव केस 39 तक पहुंच गया है। मुंबई में पुलिस धारा 144 लागू कर चुकी है, जबकि ग्रुप टूर पर रोक लगा दी गई है। पुणे में अब तक 16 मामले सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें:Live: MP में मचा घमासान, कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट पर SC में सुनवाई आज

नई डिस्चार्ज पॉलिसी जारी

इसी को देखते हुए भारत सरकार ने कोरोना के मरीजों के अस्पताल से डिस्चार्ज करने के लिए नई पॉलिसी जारी की है। इसके अंदर 24 घंटे में दो बार सैंपल टेस्ट किए जाते हैं और दोनों नेगेटिव आने पर डिस्चार्ज किया जाता है। क्योंकि सवाल ये उठ रहा था कि आखिर कैसे पता चलता है कि कोई शख्स पूरी तरह ठीक है और उसे अस्पताल से घर भेजा जा सकता है। क्योंकि अगर मरीज पूरी तरह ठीक नहीं हुआ तो वायरस के फैलने की संभावना है।

स्थगित किए गए ये प्रोग्राम

कोरोना की वजह से बिहार में विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ओडिशा में सभी टूरिस्टों से पुरी छोड़ने की अपील की गई है। छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र को 25 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है। कोरोना वायरस के मद्देनजर असम में सभी टाइगर रिजर्व, सैंक्चुअरी, नेशनल पार्कों को 17 से 29 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। IIT रूड़की ने कोरोना वायरस के संदिग्ध आठ भारतीय और एक विदेशी स्टूडेंट को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने 31 मार्च तक सभी भीड़ वाली जगह की बंद

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 31 मार्च तक सभी जिम, नाइट क्लब बंद करवा दिये हैं। 50 से ज्यादा लोगों को एक जगह इकट्ठा होने पर भी रोक लगा दी गई है। केजरीवाल ने कहा है कि हो सके तो शादियां भी टाल दें। यूपी के मेरठ में नगर निगम ने क्लोरीन युक्त पानी वाले टैंकरों को शहर के विभिन्न हिस्सों में लगाया है।

ये भी पढ़ें:गोगोई से पहले ये पूर्व CJI भी जा चुके हैं राज्यसभा, इन फैसलों के लिए किए जाते हैं याद

देशभर के 15 राज्यों में फैला कोरोना

देश के 15 राज्यों में कोरोना वायरस फैल चुका है। भारत में अब तक कुल 126 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें लद्दाख के 3, जम्मू-कश्मीर 3, पंजाब 1, दिल्ली 7, राजस्थान 4, कनार्टक 10, केरल 25, तमिलनाडु 1, आंध्र प्रदेश 1, तेलंगाना 3, महाराष्ट्र 39, ओडिशा 1, उत्तर प्रदेश 13, हरियाणा 14, उत्तराखंड कोरोना का 1 केस सामने आया है। इसमें से 3 की मौत हो गई, जबकि 13 लोग सही होकर घर जा चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story