×

बढ़ रहा लॉकडाउन: यहां जारी होंगे ये सख्त नियम, राज्य सरकार ने उठाया कदम

राज्य सरकार ने उत्तर 24 परगना में दो हफ्ते यानी 14 दिनों का टोटल लॉकडाउन लागू करने जा रही है।

Shreya
Published on: 7 July 2020 1:08 PM GMT
बढ़ रहा लॉकडाउन: यहां जारी होंगे ये सख्त नियम, राज्य सरकार ने उठाया कदम
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। जिसे देखते हुए बंगाल सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। राज्य सरकार ने उत्तर 24 परगना में दो हफ्ते यानी 14 दिनों का टोटल लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। उत्तर 24 परगना जिला प्रशासन द्वारा एक ताजा नियंत्रण योजना के प्रस्ताव के मद्देनजर यह लॉकडाउन की योजना आई है। वहीं कहा जा रहा है कि बारासात, बशीरहाट, बिधाननगर, और बोंगन नगरपालिका क्षेत्र के जिले में बंद हो सकता है।

यह भी पढ़ें: लेडी डॉन-माफिया पत्नीः आखिर क्या है दोनो का विकास से संबंध, जानें पूरी कहानी

मार्केट और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बंद रखने का प्रस्ताव

इसके साथ ही जिलों में मार्केट और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बंद करने का भी प्रस्ताव है। लॉकडाउन के दौरान केवल अकेली दुकानें यानी स्टैंड अलोन शॉप्स ही खुली रहेंगी। कार्यालयों का संचालन 20 फीसदी कार्य बल के साथ करने का प्रस्ताव दिया गया है। इसके अलावा कोलकाता एयरपोर्ट के लिए सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक लगाने का प्रस्ताव दिया गया। साथ ही धार्मिरक पूजा स्थलों को भी बंद रखने का प्रस्ताव है।

राज्य में शूटिंग शुरू करने की अनुमति

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का एलान किया है। वहीं ममता बनर्जी ने सोमवार को अहम घोषणा करते हुए राज्य में शूटिंग शुरू करने की अनुमति दे दी है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी सीमा पर हलचल: अब यहां पीछे हटेंगी सेनाएं, तेजी से शुरू हुई प्रक्रिया

कोलकाता और हावड़ा में टोटल लॉकडाउन लगाने पर विचार

सरकार कोलकाता और हावड़ा में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के चलते टोटल लॉकडाउन लगाने पर विचार रही है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के अब तक 22 हजार 126 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में इस घातक बीमारी से अब तक 757 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की बात ये है कि अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग इससे रिकवर होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: कैसे बचेगी दुनिया: अब आ रहा सबसे बड़ा खतरा, खाने को पड़ जाएंगे लाले

देश में कोरोना के मामलों ने पार किया सात लाख का आंकड़ा

वहीं अगर पूरे देश की बात की जाए तो देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या ने सात लाख का आंकड़ा पार कर लिया है। भारत में अब तक कुल सात लाख 19 हजार 665 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं लगातार पांचवे दिन कोरोना वायरस के संक्रमण के बीस हजार से ज्यादा मामले मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: JAC Result 2020: छात्रों की धड़कने हुईं तेज, कल इस समय आएंगे नतीजे

बीते 24 घंटों में 22 हजार से ज्यादा संक्रमित

24 घंटे के दौरान देशभर से 22 हजार 252 नए मामले सामने आए। वहीं 467 लोगों की कोरोना से मौत हो गयी, जिसके बाद मृतकों की संख्या 20 हजार के पार चली गई। एक दिन में 15 हजार 515 लोग ठीक हुए और डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या चार लाख 39 हजार 947 पहुँच गयी है। देश में फिलहाल दो लाख 59 हजार 557 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें: बाढ़ को रोकेगा UP: तैयार हुआ केन्द्रों पर वायरलेस सेट, पुलिस ने भी कमर कसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story