×

इन राज्यों में फिर लगेगा लाॅकडाउन? तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले

महाराष्ट्र और केरल में देश के 74 प्रतिशथ सक्रिय मरीज हैं। केरल के अलपुझा जिले में एक सप्ताह में संक्रमण दर 10.7 प्रतिशत पहुंच गई है। तो महाराष्ट्र में रविवार को 6,281 नए मामले सामने सामने आए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Feb 2021 4:03 AM GMT
इन राज्यों में फिर लगेगा लाॅकडाउन? तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले
X
केरल की बात करें तो रविवार को राज्य में कोरोना वायरस के 4,070 नए मरीज सामने आए, तो वहीं संक्रमण की वजह से 15 लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्ली: देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले में भारी गिरावट देखी जा रही थी। इसकी वजह से लोगों ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए गाइडलाइन का पालन करने में लापरवाही बरत रहे थे। इसके परिणामस्वरूप देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी चेतावनी जारी की है।

महाराष्ट्र और केरल में देश के 74 प्रतिशथ सक्रिय मरीज हैं। केरल के अलपुझा जिले में एक सप्ताह में संक्रमण दर 10.7 प्रतिशत पहुंच गई है। तो महाराष्ट्र में रविवार को 6,281 नए मामले सामने सामने आए हैं। रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि सोमवार से महाराष्ट्र के सभी धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक सभाओं और जमावड़ों पर रोक रहेगी।

4089 लोगों की मौत

केरल की बात करें तो रविवार को राज्य में कोरोना वायरस के 4,070 नए मरीज सामने आए, तो वहीं संक्रमण की वजह से 15 लोगों की मौत हो गई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के शैलजा ने बताया कि राज्य में वायरस के अब तक 10,35,006 मामले आ चुके हैं तो वहीं 4089 लोगों की मौत हुई है।

Coronavirus

ये भी पढ़ें...सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: सैलरी पर आई बड़ी खबर, सभी होंगे मालामाल

उन्होंने बताया कि 24 घंटे में 57,241 नमूनों की जांच हुई। नमूनों के संक्रमित पाए जाने की दर 7.11 फीसदी है। मंत्री ने जारी बयान में कहा कि संक्रमित पाए गए लोगों में से 68 राज्य के बाहर के हैं, तो वहीं 3704 लोग संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। 269 लोग कैसे संक्रित हुए हैं, इसका पता लगाया जा रहा है। केरल में 29 स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित हुए हैं। 4335 मरीज रविवार को ठीक हो गए। राज्य में फिलहाल 58,313 लोग संक्रमण संक्रिमत हैं जिनका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें...पुडुचेरी में गहरा संकटः कांग्रेस सरकार का गिरना तय, आज फ्लोर टेस्ट में फैसला

महाराष्ट्र में बढ़ी पाबंदी

बता दें कि केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने के बाद महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान जिले में केवल आवश्यक सेवाओं के संचालन की इजाजत रहेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story