×

इस शहर में कोरोना हुआ बेकाबू, आज से 8 दिन के लिए लगा लॉकडाउन

कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने पत्रकारों से कहा कि अब स्थिति को नियंत्रित कर पाना बड़ा मुश्किल होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से रायशुमारी की। इसके बाद कोटा नगर निगम क्षेत्र में 8 दिन का लॉकडाउन लगाने का बड़ा फैसला लिया है

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 3:51 PM GMT
इस शहर में कोरोना हुआ बेकाबू, आज से 8 दिन के लिए लगा लॉकडाउन
X
कलेक्टर ने बताया कि अस्पताल में बड़े गंभीर रोगी सामने आ रहे हैं। जिले में मिल रहे कोरोना के मामले सबसे ज्यादा कोटा शहर से आ रहे हैं।

कोटा: कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना मरीजों की संख्या कुल संख्या 35 लाख के करीब पहुंच गई है जबकि 62 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। भारत में बीते 24 घंटों में 76,472 नए मामले सामने आए, तो वहीं 1,021 लोगों की मौत हो गई है।

देश के कई राज्य और शहर ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस अधिक तबाही मचा रहा है। देश के कई शहरों में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। ऐसा ही एक राजस्थान का कोटा है जहां कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है।

कोरोना पर काबू के लिए कोटा कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन, नगर निगम प्रशासन, यूआईटी प्रशासन व तमाम विभागों के अधिकारियों से साथ बैठक की है। इस बैठक में एक सख्त फैसला लेते हुए कोटा नगर क्षेत्र में आज रात 8 बजे से 6 सितंबर रात 12 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया है।

यह भी पढ़ें...खेल में करियर: पीवी सिंधु की सलाह, लड़कियों के लिए बेहतर मौका

कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने पत्रकारों से कहा कि अब स्थिति को नियंत्रित कर पाना बड़ा मुश्किल होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से रायशुमारी की। इसके बाद कोटा नगर निगम क्षेत्र में 8 दिन का लॉकडाउन लगाने का बड़ा फैसला लिया है।

Coronavirus Uncontrolled in Kota कोरोना से बचाने के लिए बच्चे को मास्क पहनाती महिला (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

कलेक्टर ने बताया कि अस्पताल में बड़े गंभीर रोगी सामने आ रहे हैं। जिले में मिल रहे कोरोना के मामले सबसे ज्यादा कोटा शहर से आ रहे हैं। 94 प्रतिश मामले कोटा शहर से मिल रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन लगाना जिला प्रशासन की मजबूरी बन गई थी। उन्होंने कहा कि अब लॉकडाउन पूरे सख्त नियमों के साथ रहेगा।

यह भी पढ़ें...केंद्र सरकार का बड़ा फैसला: Unlock-4 में मिली इतनी छूट, खुला ये सब..

'लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई'

कलेक्टर उज्जवल राठौड़ का कहना है कि जो व्यक्ति लॉकडाउन की पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। कलेक्टर के मुताबिक, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर तमाम बाजार, प्रतिष्ठान दुकानें सब कुछ लॉकडाउन में 8 दिन तक बंद रहेंगे। उन्होंने कोटा नगर निगम क्षेत्र की जनता से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें...सुशांत का ऑडियो आया सामने, हुए बड़े खुलासे, छोड़ने वाले थे बॉलीवुड

कोटा में कोरोना मरीजों की संख्या 5 हजार 986 हो गई है। मरने वालों की संख्या 110 तक पहुंच गई है। कोटा में मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट के मुताबिक, आज कोटा में 319 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं और 6 लोगों की जना चली गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story