×

Unlock 3: CM केजरीवाल के इन दो बड़े फैसलों को LG ने पलटा, लाल हुई AAP

देश की राजधानी दिल्ली में अनलॉक-3 को लेकर गाइडलाइंस जारी की गई है। अब इसके बाद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल आमने-सामने आ गए हैं।

Newstrack
Published on: 31 July 2020 4:23 PM GMT
Unlock 3: CM केजरीवाल के इन दो बड़े फैसलों को LG ने पलटा, लाल हुई AAP
X
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में अनलॉक-3 को लेकर गाइडलाइंस जारी की गई है। अब इसके बाद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल आमने-सामने आ गए हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार के अनलॉक-3 के दो अहम फैसलों को पलट दिया है।

दरअसल केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की इजाजत दे दी थी। अब उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के इन दोनों फैसलों को खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें...UP में पुलिस से क्यों नहीं डर रहे अपराधी? दिनदहाड़े ऐसे-ऐसे कारनामे कर रहे बदमाश

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को एक अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक-3 में नाइट कर्फ्यू को खत्म कर दिया था। इसके साथ ही केजरीवाल सरकार ने होटलों को खोलने की भी अनुमति दी थी। इससे पहले केंद्र सरकार की इजाजत के बाद भी केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में इनको खोलने पर रोक लगाई थी।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर पर RSS ने दिया बड़ा बयान, दत्तात्रेय होसबोले ने कही ये बात

उपराज्यपाल के फैसले पर आम आदमी पार्टी(आप) ने बयान दिया है। आप प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि अब केंद्र सरकार को दिल्ली सरकार के अधिकार में दखल देना बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र को दिल्ली सरकार को दुख देकर और दिल्ली सरकार को पीड़ा देकर सुख का अनुभव होता है। चुनी हुई दिल्ली की सरकार के कामकाज में केंद्र दखल ना दे।

Cm Arvind Kejriwal

यह भी पढ़ें...बैकफुट पर ट्रंप, राष्ट्रपति चुनाव टालने संबंधी सुझाव को वापस लिया

इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के एक और फैसले को खारिज किया था। इस फैसले में सीएम ने कहा था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना मरीजों का इलाज होगा। उपराज्यपाल ने संबंधित विभागों और प्रशासन को निर्देश दिया था कि दूसरे राज्य के किसी भी व्यक्ति को इलाज से मना न किया जाए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story