×

देश में कोरोना का तांडव, 10 लाख के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा, स्वास्थ्य मंत्री ने...

देश में कोरोना वायरस रोज नए रिकाॅर्ड तोड़ रहा है। देश में हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं। अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 10 लाख को पार गया है।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 5:26 PM GMT
देश में कोरोना का तांडव, 10 लाख के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा, स्वास्थ्य मंत्री ने...
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस रोज नए रिकाॅर्ड तोड़ रहा है। देश में हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं। अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 10 लाख को पार गया है। तो वहीं देश में कोरोना रिकवरी रेट में भी सुधार आया है।

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमता नहीं दिख रहा है। देश में अब रोजाना 30 हजार से ज्यादा नए कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। Covid19india.org के मुताबिक देश में अब कोरोना वायरस के 10 लाख से ज्यादा मरीज हो चुके हैं जबकि देश में कोरोना रिकवरी रेट 63.25% पर पहुंच गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 16 जुलाई सुबह तक कोरोना वायरस के 9,68,876 संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 24,915 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है, तो वहीं 6,12,815 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। अब इस बीच देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 10 लाख के पार हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...बिहार सरकार का दावा, नहीं टूटा 264 करोड़ का पुल, वीडियो जारी कर बताई सच्चाई

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना मरीजों का आधिकारिक आंकड़ा अगले दिन सुबह जारी किया जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा है कि देश में अब कोरोना वायरस रिकवरी रेट 63.25% हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के ज्यादातर मामले मामूली लक्षण वाले हैं। उन्होंने कहा कि मात्र 0.32% मरीज वेंटिलेटर पर हैं और 3% से भी कम मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर सबसे बड़ी चेतावनी: करोड़ों लोगों की होगी मौत! दोहरा सकता है ये इतिहास

ये राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित

देश में महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 284281 मामले सामने आए हैं। 11194 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में मुंबई कोरोना के सबसे ज्यादा चपेट में है। मुंबई में अब तक 97950 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story