×

Live: UP में कोरोना के 341 नए मामले, देश में 1 लाख 12 हजार से ज्यादा बीमार

भारतीय रेलवे ने एक जून से शुरू होने जा रही 100 नॉन एसी ट्रेनों की सूची जारी कर दी है। इन ट्रेनों की बुकिंग गुरुवार सुबह से शुरू हो गयी है। इन ट्रेनों का एडवांस रिजर्वेशन पीरियड 30 दिन का होगा। यानी कि आप 1 महीने पहले टिकट बुक कर सकते हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 21 May 2020 2:48 AM GMT
Live: UP में कोरोना के 341 नए मामले, देश में 1 लाख 12 हजार से ज्यादा बीमार
X

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने एक जून से शुरू होने जा रही 100 नॉन एसी ट्रेनों की सूची जारी कर दी है। इन ट्रेनों की बुकिंग गुरुवार सुबह से शुरू हो गयी है। इन ट्रेनों का एडवांस रिजर्वेशन पीरियड 30 दिन का होगा। यानी कि आप 1 महीने पहले टिकट बुक कर सकते हैं।

Lockdown -4 भारत में कोरोना वायरस

देश में कोरोना के मामले एक लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं. हर दिन 5000 के करीब या उससे ज्यादा मामले आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में देश में 5547 से अधिक कोरोना केस आए, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ कर 1,12,028 हो गई है. 140 से अधिक मरीजों के मरने के कारण देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ कर 3434 हो गई है. राहत की बात है कि अब तक 42 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं।

Live Updates:

झांसी में दो और कोरोना निगेटिव मरीजों को कोविड अस्पताल से छुट्टी

जनपद झांसी में कोरोना एक्टिव केस की संख्या शून्य पर पहुंच गयी है। गुरुवार को कोविड हास्पिटल मेडिकल कालेज से 2 और कोरोना निगेटिव मरीजों को छुट्टी दे दी गयी। अब जनपद झांसी में सिर्फ 6 मरीज बचे हैं जो जांच में कोरोना निगेटिव पाये गये हैं। हालंकि एक तय अवधि के बाद ही उन्हें डिस्चार्ज किया जायेगा।

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने जानकारी देते हुए बताया कि झांसी जनपद में कुल 30 कोरोना पाजिटिव पाये गये, जिसमें से 4 की मौत हो गयी और 26 कोरोना पोजिटिव उपचार के बाद निगेटिव में बदल गये। इसमें 20 को डिस्चार्ज कर दिया गया और शेष 6 लोगों को अभी डिस्चार्ज किया जाना बाकी है।

रिपोर्टर -बीके कुशवाहा


मेरठ में जारी है कोरोना का कहर: आज मिले नौ नए मरीज

मेरठ में कोरोना के मरीजों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। गुरुवार को कोरोना के नौ नए मरीज मिले हैं। सीएमओ डॉ. राजकुमार ने पुष्टि की है। अब जनपद में मरीजों की कुल संख्या 358 हो गई है। इनमें 182 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 21 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

रिपोर्टर -सुशील कुमार


अंबेडकरनगर में 30 पर पहुंची कोरोना संक्रमितो की संख्या

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर गुरुवार को आई रिपोर्ट में एक बार फिर दो लोग पॉजिटिव पाए गए है। संक्रमण की जद में आये दोनों लोग जिला अस्पताल में पहले से ही भर्ती हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजो की संख्या 30 हो गयी है जिसमे एक की मौत हो चुकी है।

मनीष मिश्रा


नोएडा-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगा भीषण जाम

लॉकडाउन 4 में छूट मिलते ही दिल्‍ली से लगे नोएडा और गाजियाबाद के बॉर्डर पर भीषण जाम लग गया। सुबह में गाजीपुर बॉर्डर और कालिंदी कुंज रूट पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। इससे पहले 19 और 20 मई को भी इन इलाकों में वाहनों का रेला लगा था।


राज्यों के आधार पर कोरोना वायरस मरीजों का आंकड़ा

-महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 39 हजार 297 मामले हैं। 24 घंटे में यहां 2250 नए मामले दर्ज हुए।

-गुजरात में कुल 12 हजार 539 मामले हैं, यहां 24 घंटे में 398 केस दर्ज हुए।

-तमिलनाडु में कुल 13 हजार 191 मामले दर्ज हो चुके हैं, यहां 24 घंटे में 743 नए मामले सामने आए।

-दिल्ली में मरीजों का आंकड़ा 11 हजार के पार है। अब तक यहां 176 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5192 लोग ठीक हो चुके हैं।

-राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 6 हजार को पार कर गया है। यहां अब तक 147 लोगों की मौत हो चुकी है

-मध्य प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 5735 है, जिसमें 267 लोग जान गंवा चुके हैं।

-उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर 249 नए केस सामने आए हैं। अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 5 हजार 175 हो गई है। इसमें से 3 हजार 66 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 127 लोगों की मौत हो चुकी है।


जम्मू-कश्मीर में आबकारी विभाग ने शराब की दुकानें खोलने की दी इजाजत

कन्टेनमेंट जोन के बाहर आज से खुलेंगे सभी बाजार

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में 21 मई से बाजार खोले जा सकेंगे। कुछ गांवों में हर दिन बाजारों को खोला जाएगा। वहीं शहरी क्षेत्रों के बाजारों में दुकानों के लिए दिन निर्धारित किए गए हैं। यहां दुकानें एक दिन छोड़कर खोली जाएंगी। वहीं रविवार को सभी बाजारों का अवकाश रहेगा। सभी व्यापारिक गतिविधियां सिर्फ सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही चलेंगी।

ये भी पढ़ेंः नक्शे पर भारत ने नेपाल को दी नसीहत, कहा- ऐसा करने से बचें


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में कोरोना के 95 नए केस मिले हैं। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 124 हो गई है, जिसमें 122 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में कोरोना के 249 नए केस मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 5 हजार पार कर गई है।


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस

महाराष्ट्र में बुधवार को लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस 2,250 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 39,297 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि वायरस से 65 और लोगों की जान जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,390 हो गई है। महाराष्ट्र में अभी तक 10,318 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और 27,581 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story