×

कोरोना का तांडव: महाराष्ट्र में फिर लगेगा लॉकडाउन? CM उद्धव ने किया इशारा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को आगाह किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह कोरोना मामले बढ़ते रहे तो बिना शक के लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 5:12 PM GMT
कोरोना का तांडव: महाराष्ट्र में फिर लगेगा लॉकडाउन? CM उद्धव ने किया इशारा
X
उद्धव ने कहा कि लॉकडाउन बिल्कुल ही एक विकल्प है, जैसे कि हर दिन कोरोना महामारी के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन मैं फिर भी नागरिकों से मदद की उम्मीद कर रहा हूं।

मुंबई: कोरोना वायरस के मामले देश में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। इस जानलेवा महामारी से सबसे अधिका महाराष्ट्र प्रभावित है। महाराष्ट्र में कोरोना केस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार के दिन सिर्फ महाराष्ट्र में ही 25,681 नए कोरोना के मामले पाए गए जबकि 70 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में मृत्यु दर भी 2.20 फीसदी रही।

महाराष्ट्र के साथ देश के कई राज्यों में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब इस बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने शन‍िवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक जबलपुर, इंदौर और भोपाल में लॉकडाउन रहेगा। जबकि इन शहरों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। लॉकडाउन 21 मार्च को सिर्फ एक दिन के लिए लगाया गया।

लगाया जा सकता है लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को आगाह किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह कोरोना मामले बढ़ते रहे तो बिना शक के लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

Coronavirus

ये भी पढ़ें...कोरोना कंट्रोल के लिए राज्यों ने कमर कसी, लगने लगीं बंदिशें

उद्धव ने कहा कि लॉकडाउन बिल्कुल ही एक विकल्प है, जैसे कि हर दिन कोरोना महामारी के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन मैं फिर भी नागरिकों से मदद की उम्मीद कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना का नया स्ट्रेन आ गया है और लगातार कोरोना मामले बढ़ रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले खतरनाक हैं। हम पिछले साल के सितंबर महीने के आंकड़ों को छू लिया है।

ये भी पढ़ें...कोरोना का कहर: इन शहरों में लगा लॉकडाउन, 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन एक विकल्प है फिर भी मैं नागरिकों से उम्मीद कर रहा हूं जैसे पहले सहयोग किया वैसे ही अभी भी करेंगे। सीएम ने कहा कि जब कोरोना हुआ ही था तब हमारे पास बेहद कम विकल्प थे, लेकिन अब हमारे पास वैक्सीन भी है, हम हर रोज वैक्सीन लगाने की संख्या में वृद्धि कर रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story