×

पुलिसकर्मियों पर कोरोना का भयानक हमला: कई संक्रमित, एक की मौत

राज्य में अब तक 15 अधिकारियों समेत कुल 96 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं । इनमें 15 अधिकारी स्तर के पुलिसकर्मी हैं, तो वहीं 81 सिपाही हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 26 April 2020 5:31 AM GMT
पुलिसकर्मियों पर कोरोना का भयानक हमला: कई संक्रमित, एक की मौत
X

मुंबई: भारत मे कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। यहां 7 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित है। खास बात ये है कि राज्य में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोरोना योद्धाओं की बड़ी संख्या भी इस वायरस की चपेट में आ गयी।

महाराष्ट्र पुलिस कोरोना की चपेट में

राज्य में अब तक 15 अधिकारियों समेत कुल 96 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं । इनमें 15 अधिकारी स्तर के पुलिसकर्मी हैं, तो वहीं 81 सिपाही हैं। इनाम इलाज जारी है, ऐसे में संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 3 अधिकारी और 4 सिपाही ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हो चुके हैं।

महामारी से सिपाही की मौत

इसी कड़ी मे कोरोना वायरस से लड़ रहे एक कांस्टेबल की महामारी से मौत भी हो चुकी है। शनिवार को मुम्बई के एक निजी अस्पताल में सिपाही ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः कोरोना संकट: महाराष्ट्र सरकार ने 6 राज्यों से कहा- यहां फंसे मजदूरों को वापस ले जाएं

सिपाही पश्चिमी उपनगर में आने वाले वाकोला पुलिस स्टेशन पर तैनात था। वहीं मुम्बई के वर्ली नाका क्षेत्र का रहने वाला था।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना से किसी पुलिसकर्मी की मौत का ये पहला मामला है।

एक तरफ कोरोना की मार, दूसरी तरफ भीड़ का हमला :

दरअसल, राज्य में पुलिसकर्मियों के लिए दो चुनौती हैं। एक तो उन्हें कोरोना वायरस से लड़ना है और खुद को बचाना है तो दूसरी ओर आम लोग हैं, जिन्हें बचाने के लिए पुलिस लगातार हमलों का शिकार हो रही है।

ये भी पढ़ेंः तानाशाह किम जोंग की हो गई मौत? जानिए क्या है सच

मिली जानकारी के मुताबिक , शनिवार को भी लॉक डाउन के दौरान 148 पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ। हालांकि पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए 477 हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस अब तक 14,955 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

महाराष्ट्र में कोरोना का प्रभाव

गौरतलब है कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से 7,628 लोग संक्रमित हो चुके हैं। मुंबई में पिछले 48 घंटों में 23 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story