×

कोरोना संकट: महाराष्ट्र सरकार ने 6 राज्यों से कहा- यहां फंसे मजदूरों को वापस ले जाएं

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए उद्धव सरकार ने 6 राज्यों से कहा है कि वे महारष्ट्र में फंसे लोगों को अपने गृहराज्य वापस बुला लें।

Ashiki
Published on: 26 April 2020 5:08 AM GMT
कोरोना संकट: महाराष्ट्र सरकार ने 6 राज्यों से कहा- यहां फंसे मजदूरों को वापस ले जाएं
X

मुंबई: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है। इस दौरान प्रवासी मजदूरों के लिए सरकार ने कहा था कि जो जहां पर है वहीं रहे, सबके खाने पीने की व्यवस्था की जाएगी। हालांकि कुछ मजदूर अपने गांवों की ओर कूच कर गए, लेकिन कुछ प्रवासी मजदूर अभी भी फंसे रह गए। इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए उद्धव सरकार ने 6 राज्यों से कहा है कि वे महारष्ट्र में फंसे लोगों को अपने गृहराज्य वापस बुला लें।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बावजूद भी रिलीज होगी अक्षय की ये फिल्म, मेकर्स ने शुरू कर दी तैयारी!

कैप्टन अमरिंदर ने उठाये सवाल

महाराष्ट्र के मुख्य सचिव अजॉय मेहता ने बताया कि यहां उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और छत्तीसगढ़ के लगभग साढ़े तीन लाख लोग फंसे हैं। राज्य सरकारों से कहा गया है कि वे यहां फंसे लोगों को वापस बुला लें। साथ ही इसके लिए महाराष्ट्र की सीमाओं तक सभी प्रवासियों को छोड़ने की व्यवस्था की जाएगी।बता दें कि बीते दिनों पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी महाराष्ट्र में फंसे तीर्थयात्रियों को वापस बुलाने के लिए केंद्र से अनुमति मांगी थी, जिसके बाद कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर सवाल भी उठाए।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच PM मोदी सुूबह 11 बजे करेंगे ‘मन की बात’

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जायेगा पूरा ध्यान

महाराष्ट्र से प्रवासियों के भेजे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि बसों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए लोगों को बैठाने को कहा गया है। एक बस की क्षमता 52 लोगों की है लेकिन उसमें सिर्फ 35 लोगों को ही बैठाया जाएगा। इन लोगों को बसों में बैठाने से पहले मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव वालों को ही बस में बैठाया जाएगा। साथ ही वापस आने के बाद सभी प्रवासियों को 14 दिन तक के लिए क्वरांटाइन में रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट: 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखना चाहते हैं ये राज्‍य

लॉकडाउन होने से विदेश में फंसी है ये टीवी एक्ट्रेस, बोली- किसी तरह हो रहा गुजारा

सरकार ने बनाया खास ऐप, सर्दी-खांसी की दवा खरीदने वालों का पहुंचेगा डाटा

Ashiki

Ashiki

Next Story