×

सरकार ने बनाया खास ऐप, सर्दी-खांसी की दवा खरीदने वालों का पहुंचेगा डाटा

आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को एक मोबाइल ऐप लांच किया। यह ऐप पूरे राज्य में दवा की दुकानों से खांसी, सर्दी-जुकाम और बुखार की दवा...

Ashiki
Published on: 25 April 2020 7:49 PM GMT
सरकार ने बनाया खास ऐप, सर्दी-खांसी की दवा खरीदने वालों का पहुंचेगा डाटा
X

अमरावतीः आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को एक मोबाइल ऐप लांच किया। यह ऐप पूरे राज्य में दवा की दुकानों से खांसी, सर्दी-जुकाम और बुखार की दवा खरीदने वालों पर नजर रखने में मददगार होगा। इस ऐप का नाम कोविड फार्मा रखा गया है। इसके जरिए दुकानदार दवा खरीदने वाले से फोन नंबर आदि सहित अन्य जानकारी लेगा और सरकार को इसकी सूचना दे देगा।

ये भी पढ़ेंः PM मोदी ने की इंडिया पोस्ट की तारीफ, डाकियों को लेकर कही ये बात

लोग ऐसे होंगे ट्रैस

प्रदेश स्वास्थ्य आयुक्त के. भास्कर ने बताया कि मौजूदा परिस्थितियों में इस ऐप के जरिए उन लोगों का पता लगाने में आसानी होगी, जिनमें कोविड-19 के लक्षण हैं। उन्होंने कहा कि डॉक्टर की पर्ची के आधार पर दवा दुकानदार सरकार को इसकी जानकारी देंगे कि कौन-कौन सी दवा कौन व्यक्ति ले गया है।

ये भी पढ़ेंः चंडीगढ़ PGI ने कुष्ठ रोग की दवा का कोरोना मरीजों पर किया ट्रायल, ये आए रिजल्ट

ये है संक्रमितों का आंकड़ा

अब तक आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले 900 के करीब पहुंच गए हैं। शनिवार को प्रदेश में 80 नए मामलों की पुष्टि हुई। अब तक कोरोना संक्रमितों में से 141 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 27 लोगों की जान जा चुकी है।

ये भी पढ़ेंः सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने किया ये दावा, बताया- भारत में कब खत्म होगा कोरोना वायरस

सबसे बुजुर्ग महिला ने कोरोना से जीती जंग

प्रदेश के अनंतपुरामु जिले में 85 वर्षीय एक महिला ने कोरोना को हरा दिया है। वहीं, उनके बेटे की इस खतरनाक वायरस ने जान ले ली। कलेक्टर गंधम चंद्रुडू ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि वायरस से मुक्त होकर स्वस्थ होने वाली वह महिला आंध्र प्रदेश की सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गई हैं। उन्होंने बताया कि महिला का बेटा मक्का से लौटे एक रिश्तेदार के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हो गया था। जिले में संक्रमण से जान गंवाने वाले वह पहले व्यक्ति थे।

ये भी पढ़ेंः कानपुर: जहरीली शराब पीने से दो लोगों की गई आंख की रोशनी

लॉकडाउन में फंसे मजदूर: सड़कें सील तो नदी तैरकर किया बॉर्डर पार

लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाए: प्रमुख सचिव सिंचाई

WWE रेसलर सिस्टर्स ने शेयर की पुरानी तस्वीर, साथ में नज़र आई ऐश्वर्या राय

Ashiki

Ashiki

Next Story