×

कोरोना संकट: 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखना चाहते हैं ये राज्‍य

पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही है। इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन भी लागू कर रखा है..

Ashiki
Published on: 26 April 2020 4:09 AM GMT
कोरोना संकट: 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखना चाहते हैं ये राज्‍य
X

नई दिल्‍ली: पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही है। इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन भी लागू कर रखा है। पहले ये लॉकडाउन 14 अप्रैल को ख़तम हो रहा था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने इसकी अवधि बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया है। लेकिन कोरोना की रफ्तार अभी भी कम नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बावजूद भी रिलीज होगी अक्षय की ये फिल्म, मेकर्स ने शुरू कर दी तैयारी!

कुछ राज्य ऐसे में 3 मई के बाद भी सख्‍ती जारी रखने की तैयारी में हैं। दिल्‍ली सरकार की एक कमिटी ने बीते दिनों कहा था कि दिल्ली में 16 मई तक लॉकडाउन बढ़ाना पड़ेगा। इसके साथ ही शनिवार को महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल और ओडिशा राज्‍यों ने भी कहा कि वे अपने यहां हॉटस्‍पॉट्स एरिया में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखना चाहते हैं।

केंद्र के निर्देशों का करेंगे पालन

वहीं आंध्र प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु ने कहा है कि वे पीएम मोदी के निर्देश का पालन करेंगे। हालांकि कुछ राज्य जैसे- असम, केरल और बिहार लॉकडाउन को लेकर सोमवार को पपीएम मोदी की सभी राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर की मां का निधन, Lockdown के चलते अंतिम संस्‍कार में नहीं हो पाए शामिल

हालांकि तेलंगाना ने पहले ही लॉकडाउन को 7 मई तक बढ़ा रखा है। इसके साथ ही यहां की सरकार ने कहा है कि वह 5 मई को लॉकडाउन के आगे बढ़ाने पर फैसला लेगी। वहीं कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री लॉकडाउन बढ़ाना चाहते हैं। लेकिन उन्‍होंने कहा कि इसपर पीएम के साथ चर्चा के बाद फैसला किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: वाराणसी में 7 पुलिसकर्मी समेत 8 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

चंडीगढ़ PGI ने कुष्ठ रोग की दवा का कोरोना मरीजों पर किया ट्रायल, ये आए रिजल्ट

गृह मंत्रालय पर गहलोत का कन्फ्यूजन पैदा करने का आरोप, कहा- लिखित में जारी करें आदेश

सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, उद्योगों को सुधारने के लिए दी ये सलाह

Ashiki

Ashiki

Next Story