×

कोरोनावायरस का कहर: चीनी व विदेशी नागरिकों के लिए भारत ने उठाया ये कदम

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोनावायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल रहा है। इसे देखते हुए एहतियातन तौर पर  भारत ने चीनी नागरिकों और चीन में रह रहे विदेशियों के लिए ई-वीजा सुविधा को निलंबित कर दिया है।

suman
Published on: 2 Feb 2020 4:41 PM GMT
कोरोनावायरस का कहर: चीनी व विदेशी नागरिकों के लिए भारत ने उठाया ये कदम
X

नई दिल्ली : चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोनावायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल रहा है। इसे देखते हुए भारत ने चीनी नागरिकों और चीन में रह रहे विदेशियों के लिए ई-वीजा सुविधा को निलंबित कर दिया है।

बता दें कि भारतीय यात्रियों के दूसरे जत्थे को लेकर एयर इंडिया की विशेष उड़ान रविवार सुबह दिल्ली ही पहुंचा है। इस फ्लाइट से 330 लोगों को दिल्ली लाया गया है। इसमें 323 भारतीयों के अलावा मालदीव के सात नागरिक शामिल हैं।

यह पढ़ें...रंजीत मर्डरकेस: हत्या में शामिल आरोपियों की तस्वीर जारी, सूचना देने पर मिलेगा इनाम

घातक कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण चीन के बाहर मौत का पहला मामला फिलीपीन में सामने आया है और इस विषाणु के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 305 हो गई है। इस विषाणु से 14,562 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। फिलीपीन में कोरोनावायरस के कारण रविवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस विषाणु के कारण किसी व्यक्ति की चीन के बाहर मौत होने का यह पहला मामला है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने रविवार को यह जानकारी दी।

यह पढ़ें...हिंदू नेता रंजीत का काला सच! रेप के साथ लगे थे कई गंभीर आरोप, ऐसा है इतिहास

इससे कुछ ही घंटे पहले चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया था कि शनिवार तक इस विषाणु के कारण कुल 304 लोगों की मौत हुई है। फिलीपीन में जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह चीन के वुहान शहर का रहनेवाला था। डब्ल्यूएचओ में फिलीपीन के प्रतिनिधि रवींद्र अबेयासिंघे ने संवाददाताओं से कहा कि यह चीन के बाहर मौत का पहला मामला है।

suman

suman

Next Story