×

LIVE: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के OSD कार्यालय का गार्ड कोरोना संक्रमित

लाॅकडाउन फेज 2 का आज 12 वां दिन है। भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या रोजाना तेजी से बढ़ रही है। इस महामारी के महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 6 हजार 500 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 26 April 2020 2:45 AM GMT
LIVE:  स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के OSD कार्यालय का गार्ड कोरोना संक्रमित
X

नई दिल्ली: लाॅकडाउन फेज 2 का आज 12 वां दिन है। भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या रोजाना तेजी से बढ़ रही है। इस महामारी के महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 7 हजार अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हैं। तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली का भी हाल बेहाल है। दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में नर्स के कोरोना संक्रमित होने की वजह से अस्पताल को बंद कर दिया गया है। पूरे अस्पताल को सैनिटाइज करने के बाद खोला जाएगा।

Lockdown Phase 2: भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा

देश में कोविड​​-19 की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 824 हो गई जबकि कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की आंकड़ा 26 हजार को पार कर चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोविड-19 के 19868 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, जबकि 5803 लोग ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है।


Live Updates

स्वास्थ्य मंत्री के OSD कार्यालय का गार्ड कोरोना संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के ओएसडी कार्यालय का गार्ड कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है जिसके बाद संबंधित ओएसडी को क्वारनटीन कर दिया गया है। साथ ही संबंधित कार्यालय को भी बंद कर दिया गया है।

लखनऊ में सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक

लॉकडाउन के दौरान पड़ने वाले त्योहार को देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस कमिश्नरेट ने नई गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के मुताबिक लखनऊ में सभी धार्मिक कार्यक्रमों समेत सामूहिक रूप से होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है।

बाबू जगजीवन राम अस्पताल में स्टाफ के 19 लोग और कोरोना संक्रमित

दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में अस्पताल स्टाफ के 19 लोग और कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही अब तक अस्पताल के 65 स्टाफ कोरोना वायरस से पॉजिटिव हो चुके हैं।

मां-बाप के साथ 11 महीने की बच्ची हुई कोरोना संक्रमित

आगरा से सैफई पीजीआई आये कोरोना पीड़ित मेडिकल व्यवसायी पति-पत्नी के साथ ही 11 माह की बच्ची कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव मिली है।रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बच्ची का भी इलाज सैफई पीजीआई में शुरू कर दिया गया है।

सरहद पर तैनात कोई जवान कोरोना नहीं है संक्रमित : बिपिन रावत

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कोरोना की महामारी से निपटने के लिए पूरा देश एकजुट है। इसे लेकर समय-समय पर तीनों सेनाओं के पास प्रधानमंत्री की तरफ से निर्देश आ रहे हैं। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने कहा कि अभी तक हमारे जो जवान सरहद पर तैनात हैं, वहां पर एक भी मामला नहीं आया है।

KGMU में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 केस

लखनऊ के KGMU में पिछले 24 घंटे में 665 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें से 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें 3 मामले लखनऊ के हैं, जबकि 2 लोग कानपुर के पॉजिटिव आए हैं।

रायबरेली की DM ने दिया ये निर्देश

कोरोना महामारी को देखते हुए रायबरेली की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने निर्देश दिया है। घर पर ही रहकर सभी लोग अपना इलाज करवा सकते है। स्वास्थ्य विभाग ने जारी की डाक्टर की लिस्ट प्राइवेट व सरकारी डाॅक्टर करेंगे भरपूर इलाज।

एम्स के कैंसर विभाग की नर्स कोरोना संक्रमित

एम्स के कैंसर डिपार्टमेंट की नर्स कोरोना संक्रमित पाई गई है। नर्स के दो बच्चों भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, जबकि नर्स के पति का कोरोना टेस्ट नेगेटिव है। जानकारी के मुताबिक नर्स को शनिवार को ही एम्स में भर्ती किया गया है, जबकि उनके दोनों बच्चों को आज एम्स में ले जाया जाएगा।

ओडिशा में कोरोना के 103 केस

ओडिशा स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के 103 मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से 1 कोरोना मरीज की मौत हो चुकी है, जबकि 34 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें...बॉलीवुड एक्टर की मां का निधन, Lockdown के चलते अंतिम संस्‍कार में नहीं हो पाए शामिल

US में पिछले 24 घंटे में 2,494 लोगों की मौत

अमेरिका में 24 घंटे में कोरोना से 2,494 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही मरने वालों का कुल आंकड़ा 53511 हो गया है। अमेरिका में अब तक 936,293 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

गुजरात में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3000 के पार

कोरोना संक्रमण को लेकर गुजरात का हाल भी बेहाल है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों का जैसे विस्फोट सा हो गया है। महीने भर में जहां 20 से भी कम कोरोना केस थे उसी गुजरात में अब 3000 से ज्यादा कोरोना मरीज हैं। प्रदेश में एक ही दिन में 256 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें...सरकार ने बनाया खास ऐप, सर्दी-खांसी की दवा खरीदने वालों का पहुंचेगा डाटा

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजो संख्या 7000 के पार

महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7,628 तक पहुंच गई है जबकि दूसरे स्थान पर तीन हजार से अधिक मामलों के साथ गुजरात है। राजस्थान में दो हजार से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि मध्य प्रदेश भी इस आंकड़े के करीब है। मध्य प्रदेश में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1,900 पार कर गई है जबकि तमिलनाडु में यह संख्‍या 1,800 के पार है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story