×

इस राज्य में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, कर्फ्यू पर हुआ ये बड़ा फैसला

कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है। इसका चौथा चरण 18 मई से शुरू होगा। इस पंजाब में लॉकडाउन को 31 मई तक लागू करने का फैसला लिया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 May 2020 6:01 PM GMT
इस राज्य में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, कर्फ्यू पर हुआ ये बड़ा फैसला
X

चंडीगढ: कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है। इसका चौथा चरण 18 मई से शुरू होगा। इस पंजाब में लॉकडाउन को 31 मई तक लागू करने का फैसला लिया गया है। प्रदेश की अमरिंदर सरकार ने जनता से लॉकडाउन में मदद करने की अपील की है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि 18 मई को लॉकडाउन-4 के दौरान वो काफी राहत देने की घोषणा करने जा रहा हैं, हालांकि ये जनता की मदद के बिना पूरा नहीं हो पाएगा। इसके साथ ही सरकार ने पंजाब से कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें...न पैसे हैं- ना ही श्रमिक ट्रेन का मैसेज आया, इसलिए निकल पड़े मौत के सफर पर

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे नहीं पता कि 18 मई को केंद्र क्या एलान करने जा रहा है, लेकिन मैं अधिक से अधिक शहरों को खोल दूंगा। हालांकि जहां पर कोरोना के ज्यादा केस हैं वहां पाबंदियां जारी रहेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के पक्ष में नहीं थे, बल्कि राज्यों को कंटेनमेंट और नॉन कंटेनमेंट जोन में बांटे जाने के पक्षधर थे।

तो वहीं केंद्र सरकार भी देश में लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए और बढ़ा सकती है और ये 31 मई तक लागू रहेगा। लॉकडाउन में क्या रियायतें दी जाएंगी इसकी जानकारी सरकार रविवार को जानकारी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें...सऊदी अरब में फंसीं 56 प्रेग्‍नेंट नर्सें, हाईकोर्ट में याचिका दायर, की गई ये मांग

कुछ रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि लॉकडाउन 4 को लेकर सारी कवायद पूरी कर ली गई है। शनिवार दोपहर पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह, गृह सचिव और पीएमओ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लॉकडाऊन-4 के दिशा-निर्देंशों पर 2 घंटे से ज्यादा देर तक बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्रियों की तरफ से आए सुझावों पर भी चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें...डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग में FDI बढ़कर हुआ 74 प्रतिशत, स्वदेशी हथियारों पर हुए ये एलान

बैठक में लॉकडाउन-4 का मसौदा फाइनल हो गया है। रविवार देर रात तक अमित शाह के नेतृत्व में गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से मिले सुझावों पर विचार के बाद दिशा निर्देशों का खाका तैयार किया था, जिसपर पीएम के साथ आज की बैठक में चर्चा की गई। पीएम और गृह मंत्री की बैठक में प्रवासी मजदूरों की समस्याओं और उसके समाधान पर भी की गई।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story