×

कोरोना पर PM मोदी: लॉकडाउन को गंभीरता से लें, कानून का पालन करवाएं सरकारें

कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश के दस से अधिक राज्यों में सरकार ने लॉकडाउन का एलान किया है, इसके बावजूद लोग लगातार घरों से बाहर निकल कर रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 23 March 2020 5:22 AM GMT
कोरोना पर PM मोदी: लॉकडाउन को गंभीरता से लें, कानून का पालन करवाएं सरकारें
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश के दस से अधिक राज्यों में सरकार ने लॉकडाउन का एलान किया है, इसके बावजूद लोग लगातार घरों से बाहर निकल कर रहे हैं। अब इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सख्ती जताई है। पीएम ने लिखा है कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, सरकारें कानून का पालन करवाएं।

लॉकडाउन की स्थिति पर प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।



आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत देश के 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन की स्थिति है। लेकिन सोमवार सुबह जो स्थिति दिखी उसमें कई जगह लोग सड़कों पर दिखे। दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेस-वे पर तो सोमवार सुबह ही जाम लग गया था, इसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट सामने आया है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस के खौफ के बीच, अपने परिवार को लेकर ट्रंप ने दिया ये बयान

जनता कर्फ्यू में भी कुछ जगह सामने आई थी भीड़

लॉकडाउन से पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था, उसमें भी कई लोग सड़कों पर नज़र आए थे। शाम 5 बजे जब डॉक्टरों-मीडियाकर्मियों-पुलिसकर्मियों का आभार व्यक्त करने के लिए जो थाली और ताली बजाई गई, उस दौरान कई शहरों में लोग सड़कों पर आए और रैली निकालकर तालियां बजाई। इसी के बाद लॉकडाउन को देश के अन्य राज्यों ने भी लागू कर दिया था।

कोरोना वायरस को लेकर CM योगी की बैठक, कर सकते हैं बड़ा एलान

बता दें कि दिल्ली में भी कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लगाया गया है, साथ ही धारा 144 लगाई गई है ताकि एक जगह लोग इकट्ठे ना हो पाएं।अगर देश के मामलों की बात करें तो अभी तक भारत में कोरोना वायरस के 400 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि देश में 8 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हुई है।

ईरान में कोरोना वायरस से और 129 लोगों की मौत, आंकड़ा बढ़कर हुआ 1,685

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story