कोरोना के खौफ में राष्ट्रपति ट्रंप, अपने परिवार को लेकर कही ऐसी बात

कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से लगभग पूरी दुनिया में लॉकडाउन (पूर्ण बंदी) जैसी स्थिति पैदा हो गई है। इस महामारी ने अब तक 13 हजार से भी ज्यादा जाने ले ली हैं और वैश्विक अर्थव्यवस्था को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि इस वायरस की वजह से उनके कारोबार का नुकसान हो रहा है जिससे उन्हें दर्द महसूस हो रहा है।

Published by suman Published: March 23, 2020 | 10:13 am
Modified: March 23, 2020 | 10:53 am

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से लगभग पूरी दुनिया में लॉकडाउन (पूर्ण बंदी) जैसी स्थिति पैदा हो गई है। इस महामारी ने अब तक 13 हजार से भी ज्यादा जाने ले ली हैं और वैश्विक अर्थव्यवस्था को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि इस वायरस की वजह से उनके कारोबार का नुकसान हो रहा है जिससे उन्हें दर्द महसूस हो रहा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कोरोनो वायरस की वजह से जो आर्थिक रुकावटें आई हैं, उससे उनके पारिवारिक व्यवसाय को भारी नुकसान पहुंचा है क्योंकि दुनिया भर के होटल यात्रा में गिरावट आई है।

 

यह पढ़ें….कोरोना: लखनऊ घंटाघर पर प्रदर्शन खत्म, जानिए महिलाएं क्यों छोड़ गईं दुपट्टा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कोरोनो वायरस की वजह से जो आर्थिक रुकावटें आई हैं, उससे उनके पारिवारिक व्यवसाय को भारी नुकसान पहुंचा है क्योंकि दुनिया भर के होटल यात्रा में गिरावट आई है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के परिवार के लंबे-चौडे़ कारोबार में होटल, गोल्फ कोर्स और रिसॉर्ट जैसी चीजें शामिल हैं।

ट्रंप परिवार की कंपनी ने न्यूयॉर्क और वाशिंगटन के होटलों में ग्राहकों की कमी की वजह से कर्मचारियों की संख्या को भी कम कर दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आयरलैंड के काउंटी क्लेयर में ट्रम्प डूनबेग गोल्फ रिसॉर्ट को अप्रैल के शुरुआती सप्ताह तक के लिए बंद कर दिया है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। अब तक कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 380 से ज्यादा हो चुके हैं।

 

 

 

इनमें से 348 लोगों का इलाज जारी है। वहीं 29 लोगों का इलाज हो चुका है। इसके अलावा 7 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक कोरोना के 380 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना के खतरे को देखते हुए 27 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

 

यह पढ़ें…कोरोना का खौफ: प्लेन में पैसेंजर को आई छींक, कॉकपिट से कूद गया पायलट

 

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80 के करीब नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। रविवार सुबह तक पूरे देश भर में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 380 से ज्यादा हो गई है। देश में अब तक 7 लोगों की मौत हुई है। सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है, जहां अभी तक 70 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।  इसी वजह से ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन का फैसला लिया गया है।