×

कोरोना से बचाने के लिए मासूम बच्चों के साथ की घिनौनी हरकत, वीडियो वायरल

कोरोना वायरस ने देश में तबाही मचा रखी है। इस खौफ लोगों के मन में समा गया है। इस जानलेवा महामारी से बचने के लिए लोग तरह-तरह उपाय कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 21 July 2020 6:24 PM GMT
कोरोना से बचाने के लिए मासूम बच्चों के साथ की घिनौनी हरकत, वीडियो वायरल
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने देश में तबाही मचा रखी है। इस खौफ लोगों के मन में समा गया है। इस जानलेवा महामारी से बचने के लिए लोग तरह-तरह उपाय कर रहे हैं। अब इस बीच ओडिशा से एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। ओडिशा के मलकानगिरी में कुछ लोगों ने ऐसा किया जो जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

दरअसल ओडिशा के मलकानगिरी में कोरोना वायरस से बचाने के नाम पर 10-12 साल के मासूम बच्चों को शराब पिला दी। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मलकानगिरी में 10-12 वर्ष के 50 से अधिक मासूम बच्चों को कुछ ग्रामीणों ने कोरोना से बचाने के लिए देसी शराब पिला दी। स्थानीय लोगों का कहना है कि देसी शराब के सेवन से बच्चों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोका जा सकता है।

यह भी पढ़ें...एनसीईआरटी की किताब में बड़ा बदलाव, अब स्टूडेंट पढ़ेंगे धारा 370 हटाने का ब्योरा

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लगभग 50 बच्चों को देसी शराब पीने के लिए दी जा रही है। इस दौरान वहां बच्चों और ग्रामीणों के बीच कोरोना वायरस दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया गया। लोगों के बीच न तो सामाजिक दूरी थी और न ही किसी ने वहां मास्क लगाया हुआ था।

यह भी पढ़ें...नौसेना का LAC पर दबदबा: चीन को ऐसे देगी मात, इन लड़ाकू विमानों की तैनाती

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों इस घटना की आलोचना कर रहे हैं। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अरिजीत महापात्र ने कहा कि अल्कोहल के सेवन से कोरोना के इलाज पर विश्वास करना बेतुका है।

यह भी पढ़ें...सीमा पर हमला: दो इलाकों में भयानक गोलाबारी, आर्मी ने सिखाया सबक

उन्होंने बताया कि अल्कोहल का सेवन करना कोरोना को ठीक करने का कोई तरीका नहीं है, क्योंकि कोरोना आपके जीआई ट्रैक्ट से नहीं गुजरता है, यह आंख, नाक और किसी के मुंह से प्रवेश करता है, अगर आप कोरोना संक्रमित से कुछ लेते हैं तो यह आपके शरीर में श्वसन मार्ग के माध्यम से प्रवेश करता है। डॉक्टर का कहना है कि शराब न तो निवारक है और न ही कोई इलाज है। इसके साथ ही बच्चों को शराब पिलान भी अपराध है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story