×

प्रियंका ने टेलीकॉम कंपनियों को लिखा पत्र, पलायन कर रहे मजदूरों के लिए की ये मांग

कोरोना वायरस को लेकर देश में खौफ का माहौल है। इस जानलेवा वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने कई कड़े फैसले लिए हैं। कोरोना से निपटने के लिए हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 29 March 2020 3:03 PM GMT
प्रियंका ने टेलीकॉम कंपनियों को लिखा पत्र, पलायन कर रहे मजदूरों के लिए की ये मांग
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर देश में खौफ का माहौल है। इस जानलेवा वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने कई कड़े फैसले लिए हैं। कोरोना से निपटने के लिए हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार से लेकर लोग निजी स्तर पर भी इससे निपटने की कोशिश में लगे हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए केंद्र सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। जिसकी वजह से प्रवासी मजदूरों में अफरा-तफरी की स्थिति दिख रही है। महाराष्ट्र से दिल्ली तक प्रवासी मजदूर अपने घर की तरफ जाने के लिए जूझ रहे हैं।



यह भी पढ़ें...लॉकडाउन: बसों-ट्रकों में उमड़ी भीड़, साधन न मिलने पर पैदल चल पड़े लोग

अब इस बीच पलायन कर रहे लाखों मजदूरों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मानवीय आधार पर टेलीकॉम कंपनियों को पत्र लिखा है। टेलीकॉम कंपनियों को लिखे पत्र में उन्होंने भूख, प्यास और बीमारियों से जूझते हुए अपने परिवार और घर पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं लोगों की मदद करने की अपील की है।



प्रियंका गांधी ने लिखे अपने पत्र में कहा है कि संकट की घड़ी में अपने देशवासियों की मदद करना हमारी राष्ट्रीय जिम्मेदारी। उन्होंने कहा कि टेली कम्यूनिकेशन कंपनी मौजूदा हालात में सकारात्मक फर्क डाल सकती हैं। बहुत सारे लोग जो अपने घर जा रहे हैं उनके मोबाइल रिचार्ज खत्म हो चुके हैं। इसका मतलब है कि वो अपने परिजनों को कॉल नहीं कर सकते और न ही उनकी कॉल रीसीव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...बेशर्म चीन: मदद की जगह कर रहा ये गंदा काम, देशों को बेच रहा मेडिकल उपकरण

प्रियंका गांधी ने कंपनियों से कहा कि मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप अपनी मोबाइल सेवा में इनकमिंग और आउटगोइंग व्यवस्था को अगले एक महीने के लिए निःशुल्क कर दें ताकि मर्द, औरत और बच्चे जो संभवतः अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल सफर पर हैं, उन्हें अपने परिजनों से बात करने में कुछ सहूलियत मिल सके। मुझे आपसे सकारात्मक जवाब की उम्मीद है।



बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने कहा कि देश इस वक्त बड़े मानवीय संकट से गुजर रहा है। ऐसे में मैं और कांग्रेस पार्टी के लाखों कार्यकर्ता आपके साथ खड़े हैं। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जो लड़ाई चल रही है, उसमें सरकार के एक-एक कदम में हम सहयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन पर राहुल बोले- मुझें संदेह है, सरकार बढ़ा सकती है मियाद

उन्होंने कहा कि कोविड-19 वायरस के तेजी से प्रसार को रोकने के लिए दुनिया को तत्काल कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है और भारत वर्तमान में तीन सप्ताह के लॉकडाउन में है। मुझे संदेह है कि सरकार अंततः इसे और भी आगे बढ़ाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story