खुशखबरी: आ गई कोरोना वायरस की सस्ती दवा, सिर्फ इतने रुपए है कीमत

देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। भारत में हर रोज 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। अब इस बीच कोरोना मरीजों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

Coronavirus Medicine

Coronavirus Medicine

मुंबई: देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। भारत में हर रोज 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। अब इस बीच कोरोना मरीजों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। अच्छी खबर यह है कि कोरोना की सस्ती दवा आ गई है।

सन फार्मास्‍यूटिकल इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड ने मंगलवार को एलान किया उसने भारत में 35 रुपये प्रति गोली की रियायती दर पर फ्लुगार्ड® (फैविपिराविर) लॉन्‍च किया है। यह गोली कोविड-19 के हल्‍के से मध्‍यम स्‍तर तक के मामलों में उपचार के लिए है। फ्लुगार्ड® इस हफ्ते से बाजार में मिलने लगेगी।

इस दवा के बारे में सन फार्मा के इंडिया बिजनेस के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, कीर्ति गानोरकर ने बताया कि भारत में रोज़ाना कोविड-19 के 50,000 से अधिक मामले दर्ज हो रहे हैं। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य सेवा पेशेवरों के लिए और अधिक उपचार विकल्‍प उपलब्‍ध कराना सख्‍त आवश्‍यक है।

यह भी पढ़ें…UP में 58,947 कोविड हेल्प डेस्क स्थापित, CM योगी बोले- जल्द तैयार करें 50 हजार बेड्स

उन्होंने कहा कि हम फ्लुगार्ड® को रियायती दर पर लॉन्‍च कर रहे हैं, ताकि इसे अधिक से अधिक मरीजों के लिए उपलब्‍ध कराया जा सके और उनके आर्थिक बोझ को कम किया जा सके। यह भारत में महामारी के प्रकोप को रोकने हेतु हमारे द्वारा हमेशा से किये जाने वाले कोशिश के अनुरूप है।’

यह भी पढ़ें…खुदाई करने वाले इस मजदूर की ऐसे चमकी किस्मत, रातों रात बन गया करोड़पति

उन्होंने कहा कि कंपनी सरकार और चिकित्‍सा बिरादरी के साथ मिलकर काम करेगी ताकि देश भर में फ्लुगार्ड® की उपलब्‍धता सुनिश्चित की जा सके। फ्लुगार्ड® इस हफ्ते से बाजार में उपलब्‍ध होगी। फ्लुगार्ड® सन फार्मा का पंजीकृत ट्रेडमार्क है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App