×

पीपीई किट पहनकर कोरोना मरीजों को फल बांटने पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री को नोटिस

त्रिपुरा में कोरोना वायरस बड़ी ही तेजी के साथ पांव पसार रहा है। सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 141 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 5,392 हो गई, वहीं संक्रमण से चार और लोगों की मृत्यु के बाद मृतक संख्या 27 पहुंच गई।

Newstrack
Published on: 4 Aug 2020 5:18 AM GMT
पीपीई किट पहनकर कोरोना मरीजों को फल बांटने पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री को नोटिस
X

अगरतला: त्रिपुरा में कोरोना वायरस बड़ी ही तेजी के साथ पांव पसार रहा है। सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 141 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 5,392 हो गई, वहीं संक्रमण से चार और लोगों की मृत्यु के बाद मृतक संख्या 27 पहुंच गई।

इस बीच कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइड लाइंस की धज्जियां उठाना पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व बीजेपी विधायक को भारी पड़ गया। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री पर आरोप है कि उन्होंने शहीद भगत सिंह यूथ हॉस्टल कोविड सेंटर मं् जाकर लोगों में फल बांटा। डीएम की नोटिस में उन्हें 7 दिनों के लिए क्वारंटीन सेंटर में भर्ती होने के लिए कहा गया है।

बदला भारत का कोरोना आंकड़ा: नए संक्रमितों ने बढ़ाई दहशत, दो दिन में बिगड़ी हालत

ये है पूरा मामला

दरअसल पूरा मामला यूं हैं कि बीते दिनों पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व बीजेपी विधायक सुदीप रायबर्मन पीपीई किट पहनकर शहीद भगत सिंह यूथ हॉस्टल कोविड सेंटर में लोगों में फल वितरित करने पहुंचे थे। इस बात की जानकारी जैसे ही डीएम तक पहुंची उन्होंने विधायकों को नोटिस जारी करते हुए 7 दिनों के लिए क्वारंटीन सेंटर में भर्ती होने की बात कही।

7 दिनों तक कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने और खुद के खिलाफ मामला दर्ज किये जाने पर भाजपा विधायक बर्मन ने कहा, 'मैंने क्वारंटीन सेंटर में जाने के लिए डॉक्टरों की सलाह मानते हुए पीपीई किट्स समेत सभी सुरक्षात्मक नियमों का पालन किया ताकि मैं संक्रमित ना हो जाऊं। साथ ही मैंने सभी से लगभग 1 मीटर की दूरी बना रखी थी।'

कर्नाटक: पूर्व CM सिद्दारमैया की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती, कोरोना रिपोर्ट का इंतजार

बर्मन ने कहा कि 'कोविड केयर सेंटर में मरीजों की स्थिति के चलते मुझे यहां आना पड़ा। जो भी कारण रहे हों लेकिन मरीजों की जरूरतों, सुरक्षा और आराम का ख्याल जरूर रखा जाना चाहिए।' हाल ही में एक गर्भवती महिला ने फेसबुक लाइव के जरिए राज्य सरकार से मदद की मांग करते हुए कोविड केयर सेंटर में 'हालात खराब' होने का आरोप लगाया।

उन्होंने ये भी कहा कि 'कोविड केयर सेंटर में मेरे जाने के बारे में स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक और जीबी पंत अस्पताल के मेडिकल सुपरवाइजर को पता था। ऐसे में मेरा वहां जाना गैर कानूनी नहीं है।'

हुक्का बना काल: 24 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, 1 की तो चली गई जान

Newstrack

Newstrack

Next Story