×

देश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता: इन राज्यों की हालत खराब, तेजी से फैल रहा वायरस

देश में एक बार फिर से कोरोना का कहर तेज हो गया है। इस जानलेवा महामारी के संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर तक के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी हैं।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 5:37 AM GMT
देश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता: इन राज्यों की हालत खराब, तेजी से फैल रहा वायरस
X
देश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता: इन राज्यों की हालत खराब, तेजी से फैल रहा वायरस

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता बढ़ती नजर आ रही है। देश में एक बार फिर से कोरोना का कहर तेज हो गया है। इस जानलेवा महामारी के संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर तक के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय नौसेना का बड़ा हादसा: समुद्र में गिरा फाइटर जेट, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राज्य सरकारें भी हुईं सतर्क

बता दें कि देश में अब कोरोना के एक्टिव मामले साढ़े चार लाख के पार पहुंच गए हैं, जो कि इस महीने की शुरुआत में 4 लाख से नीचे पहुंच गए थे। संक्रमण की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर सतर्क हैं। यहां तक कि कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ अन्य पाबंदियां लगाई गई हैं।

पिछले 24 घंटे में इतनी मौतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 43,082 नए केस सामने आए हैं। जबकि 492 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। वहीं 39,379 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है। यहां देखें स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह 8 बजे तक का जारी कोरोना का आंकड़ा..

ये भी पढ़ें: तूफान का असर: इन राज्योें में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

देश में अब तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या- 93,09,788

कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा- 1,35,715

अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या- 87,18,517

अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या- 4,55,555

दिल्ली में मरीजों की संख्या 5.51 लाख के पार

कोरोना संक्रमण की सबसे अधिक मार राजधानी दिल्ली झेल रही है। यहां 24 घंटों में करीब साढ़े 5 हजार नए मामले सामने आए और 91 मरीजों की मौत हो गई। वहीं राजधानी में कोरोना मामलों की कुल संख्या 5.5 लाख के पार हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: बारिश मचाएगी कहर: अब बढ़ेगी कड़ाके की ठंड, यहां जारी हुआ अलर्ट

महाराष्ट्र में संक्रमण की फिर तेज रफ्तार

दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। यहां गुरुवार को कोरोना के 6406 नए मामले सामने आए और 65 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि राज्य में 35 दिन बाद कोरोना के एक दिन में ये सबसे अधिक मामले हैं। इससे पहले 22 अक्टूबर को एक दिन में सबसे ज्यादा 55839 केस रिकॉर्ड हुए थे।

Newstrack

Newstrack

Next Story