×

बारिश मचाएगी कहर: अब बढ़ेगी कड़ाके की ठंड, यहां जारी हुआ अलर्ट

दिल्ली में खराब एयर क्‍वालिटी (AQI) की वजह से आसमान में धुंध छाई हुई है। कल बृहस्तपतिवार सुबह 9 बजे आनंद विहार का एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (AQI) 443 दर्ज किया गया जो 'गंभीर' श्रेणी में आता है।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 5:20 AM GMT
बारिश मचाएगी कहर: अब बढ़ेगी कड़ाके की ठंड, यहां जारी हुआ अलर्ट
X
दिल्ली में खराब एयर क्‍वालिटी की वजह से आसमान में धुंध छाई हुई है। कल सुबह 9 बजे आनंद विहार का AQI 443 दर्ज किया गया जो 'गंभीर' श्रेणी में आता है।

नई दिल्ली: दिल्ली में सर्द हवाओं की रफ्तार पहले से कुछ कम होने से प्रदूषण फिर लौट आया है। ऐसे में खराब एयर क्‍वालिटी (AQI) की वजह से आसमान में धुंध छाई हुई है। कल बृहस्तपतिवार सुबह 9 बजे आनंद विहार का एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (AQI) 443 दर्ज किया गया जो 'गंभीर' श्रेणी में आता है। साथ ही अब दिल्‍ली में पारा भी अब नीचे जाने लगा है। दिल्ली का न्‍यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्‍य से एक डिग्री कम है।

ये भी पढ़ें... निवार पर ताजा अपडेटः तटीय इलाकों की तरफ बढ़ा, जारी है तेज बारिश

फिर होगी बारिश

ऐसे में मौसम विभाग का अंदाजा है कि शुक्रवार-शनिवार के बीच हल्‍की बारिश हो सकती है। विभाग ने बताया कि नवंबर के आखिर में और दिसंबर की शुरुआत से कोहरा पड़ना शुरू होगा और पारा भी बहुत तेजी से नीचे जाएगा।

लेकिन तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान निवार (Cyclone Nivar) का प्रभाव अभी भी बना हुआ है। जिसकी वजह से चेन्नई सहित कई शहरों में अभी भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है। फिलहाल अभी लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है।

winter फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...तूफान बनेगा काल: शुरू हुई इन जगहों पर भीषण बारिश, सरकार का हाई अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया

हालातों को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले दो घंटे में दक्षिण-पश्चिम दिल्‍ली में कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश होगी। इसके अलावा झुंझनू, नरवाना, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, शादीपुर-जुलाना और आसंद में भी आने वाले दो घंटे के अंदर बारिश होने के आसार हैं।

इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में 27 से 29 नवंबर के दौरान शीत लहर का असर बढ़ने की पूरी उम्मीद है। जिससे तापमान में काफी गिरावट आ सकती है। साथ ही हवा में नमी के कारण सर्द हवाएं चलने की संभावना है। वहीं राजधानी दिल्ली और पड़ोसी राज्य हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश शीत लहर की गिरफ्त में हैं।

ये भी पढ़ें...तमिलनाडु: चेन्नई, कांचीपुरम में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

Newstrack

Newstrack

Next Story