×

देश में कोरोना का पहला केस कब मिला था और आज क्या हैं हालात, यहां जानें

स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक देश में कोरोना टेस्ट का आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ रहा है। अब तक साढ़े 19 करोड़ से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है।

Aditya Mishra
Published on: 31 Jan 2021 12:30 PM GMT
देश में कोरोना का पहला केस कब मिला था और आज क्या हैं हालात, यहां जानें
X
एक्सपर्ट्स का कहना है कि शोधकर्ता ने वॉलंटियर्स के साथ पारदर्शिता नहीं बरती जबकि उन्हें ट्रायल में किसी भी तरह के बदलाव की पूरी जानकारी देनी चाहिए थी।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है। बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 13,052 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान देश भर में कोरोना वायरस के कारण 127 लोगों की डेथ हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के अब तक 1 करोड़ 7 लाख 46 हजार 183 केस पाए गए हैं।

कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 68 हजार 784 हो गई है। जबकि इससे मरने वाले लोगों की संख्या 1 लाख 54 हजार 274 हो गई है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस का पहला मरीज 30 जनवरी 2020 को मिला था।

शंभूनाथ डेः एक खोज ने ब्लू डेथ को बना दिया साधारण सी बीमारी, मरते थे लाखों

CORONA VACCINE देश में कोरोना का पहला केस कब मिला था और आज क्या हैं हालात, यहां जानें सबकुछ(फोटो:सोशल मीडिया)

रिकवरी रेट में तेजी से हो रही वृद्धि

कोरोना होने के बाद बड़ी तादाद में लोग ठीक भी हुए हैं। देश में रिकवरी रेट में तेजी से सुधार हो रहा है। बीते 24 घंटों में देश में 13,965 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। अब रिकवरी रेट 96.99% हो गई है।

इतना ही नहीं देश में कोरोना के एक्टिव केस भी पहले के मुकाबले अब काफी कम होने लगे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1040 एक्टिव केस कम हुए हैं। जिससे एक्टिव दर 1.57% दर्ज की गई है। देश में कोरोना डेथ रेश्यो फिलहाल 1.44% है।

अब तक साढ़े 19 करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं कोरोना टेस्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक देश में कोरोना टेस्ट का आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ रहा है। अब तक साढ़े 19 करोड़ से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। शनिवार तक 19,65,88,372 सैंपलों के टेस्ट किये जा चुके हैं, जिसमें से 7,50,964 टेस्ट कल किए गए हैं।

यूपी और दिल्ली सरकार ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

corona virus कोरोना टेस्ट (फोटो:सोशल मीडिया)

अब तक 37 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण

देश में कोरोना वायरस का टीकाकरण शुरू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक देश में अब तक 37 लाख 44 हजार 334 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिसमें से बीते 24 घंटों में 2 लाख 44 हजार 307 को वैक्सीन लगाई गई है।

सावधान! फैलता जा रहा है भारत में डिमेंशिया का जाल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story