×

बुजुर्गों का टीकाकरण इस दिन, हो जाएं 50 साल पार वाले तैयार, फ्री वैक्सीन सबको नहीं

कोरोना वायरस के खात्मे के लिए देश में 20 फरवरी तक कुल 1.08 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है। भारत में फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वायरस की वैक्‍सीन लगाने का काम युद्धस्‍तर पर चल रहा है।

Ashiki
Published on: 22 Feb 2021 5:17 AM GMT
बुजुर्गों का टीकाकरण इस दिन, हो जाएं 50 साल पार वाले तैयार, फ्री वैक्सीन सबको नहीं
X
बुजुर्गों का टीकाकरण इस दिन, हो जाएं 50 साल पार वाले तैयार, फ्री वैक्सीन सबको नहीं

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस के खात्मे के लिए देश में 20 फरवरी तक कुल 1.08 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है। भारत में फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वायरस की वैक्‍सीन लगाने का काम युद्धस्‍तर पर चल रहा है। वहीं अब अगले महीने से देश में 50 साल या उससे अधिक के लोगों का टीकाकरण भी शुरू हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

वोरोना वैक्‍सीन के लिए चुकाने होंगे पैसे

एक रिपोर्ट के अनुसार देश में 50 साल या उससे अधिक उम्र के करीब 27 लाख लोग हैं, जिन्‍हें दूसरे फेज में कोरोना वैक्‍सीन लगाई जाएगी। हालांकि इनमें 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी। साथ ही इन्‍हें दो समूह में बांटा जाएगा। एक समूह होगा, जिसे फ्री में वैक्‍सीन लगाई जाएगी। वहीं दूसरे समूह को इसके लिए पैसे चुकाने होंगे।

lko-vaccination

मिलेगी ये सहूलियत

जानकारी के मुताबिक कोरोना वैक्‍सीन के टीकाकरण के दूसरे फेज में लोगों को ये भी सहूलियत होगी कि वे अपने गृह राज्‍य के अलावा अन्‍य राज्‍य में भी वैक्‍सीन लगवा सकेंगे। इसके अलावा सूत्र से ये भी खबर मिली है अगले महीने से शुरू होने वाले दूसरे फेज के वैक्‍सीनेशन में दो समूह होंगे।

ये भी पढ़ें: जनता पर महंगाई की मार: अब प्याज हुआ इतना महंगा, जानिए कब कम होंगे दाम

सरकार बताएगी कि किसे मिलेगी फ्री वैक्‍सीन

सरकार यह बताएगी कि किस समूह के लोगों को फ्री वैक्‍सीन मिलेगी। इसके लिए लाभार्थियों को खुद को पंजीकृत कराते समय ये देखना होगा कि उन्‍हें वैक्‍सीन फ्री में मिल रही है या उन्‍हें उसके पैसे चुकाने हैं। सरकारी सूत्रों के मुताबिक जल्‍द ही यह बता दिया जाएगा कि किसे कोरोना वैक्‍सीन फ्री में लगेगी और किसे इसके लिए रुपये देने होंगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story