×

लाॅकडाउन: मस्जिद में नमाज अदा करने पर पुलिस की कड़ी कार्रवाई, 14 गिरफ्तार

कोरोना  के चलते लोग घरों में कैद है। लेकिन इस दौरान रमजान भी चल रहा है। सरकार लोगों से अपील कर रही है कि घर में रहे और बाहर एकजुट होकर नमाज न पढ़ें। लेकिन कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करके मस्जिद में नमाज अदा करने के आरोप में 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

suman
Published on: 30 April 2020 2:14 PM GMT
लाॅकडाउन: मस्जिद में नमाज अदा करने पर पुलिस की कड़ी कार्रवाई, 14 गिरफ्तार
X

बेंगलुरु : कोरोना के चलते लोग घरों में कैद है। लेकिन इस दौरान रमजान भी चल रहा है। सरकार लोगों से अपील कर रही है कि घर में रहे और बाहर एकजुट होकर नमाज न पढ़ें। लेकिन कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करके मस्जिद में नमाज अदा करने के आरोप में 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

यह पढ़ें...समाज सेवी संस्थाओं और दानवीरों से पूरी हो रही है जरूरतमंदों की आवश्यकतायें

पुलिस के अनुसार वह दो और व्यक्तियों को ढूंढ रही है, जो मंगलवार को नमाज में शामिल हुए थे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने टी बोम्मनहल्ली मस्जिद से मंगलवार शाम को 14 लोगों को गिरफ्तार किया।’’

अधिकारी ने बताया कि 16 लोग नमाज के लिए मस्जिद में इकट्ठा हुए थे, लेकिन इसकी सूचना मिलने पर जब पुलिस वहां पहुंची, तब उनमें से दो भाग निकले। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के तहत धार्मिक जमावड़ा निषिद्ध है।

यह पढ़ें...लॉकडाउन में फंसे यात्रियों को घर पहुंचाएगा रोडवेज, कसी कमर

बता दें कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1823 नए केस सामने आए हैं। देश में अब तक कुल संख्‍या बढ़कर 33610 हो गई है। देश में कुल सक्रिय मामले अब 24162 हैं। अब तक कोरोना संक्रमण से 1075 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में देश में 630 मरीज ठीक हो चुके हैं। ऐसे में लोग इकट्ठे होकर कोरोना को दावत देने का काम कर रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story