×

लॉकडाउन में फंसे यात्रियों को घर पहुंचाएगा रोडवेज, कसी कमर

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने इमरजेंसी सेवाओं इंटर स्टेट और इंट्रा स्टेट यात्रियों को प्रदान करने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए निगम प्रशासन द्वारा प्रदेश के तमाम निगम अफसरों को आदेश जारी कर उन्हें ड्यूटी पर तैयार रहने को कहा गया है।

Ashiki
Published on: 30 April 2020 1:59 PM GMT
लॉकडाउन में फंसे यात्रियों को घर पहुंचाएगा रोडवेज, कसी कमर
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने इमरजेंसी सेवाओं इंटर स्टेट और इंट्रा स्टेट यात्रियों को प्रदान करने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए निगम प्रशासन द्वारा प्रदेश के तमाम निगम अफसरों को आदेश जारी कर उन्हें ड्यूटी पर तैयार रहने को कहा गया है।

ये पढ़ें: शवों को बचा लो सरकार: फ्रीजर हैं नही, बर्फ फैक्ट्री बन्द होने से भटक रहे लोग

निगम प्रशासन द्वारा सभी क्षेत्रीय प्रबन्धकों, सेवा प्रबन्धकों व सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों को जारी निर्देशों में कहा गया है सभी डिपो की अधिकतम बसों को ऑन-रोड होना चाहिए, पूरी तरह से सड़क पर और यंत्रवत् व शारीरिक रूप से परिचालन करना होगा। सभी सेवा प्रबन्धकों को मुख्यालय पर कल सुबह तक ऑन रोड और ऑफ रोड बसों का विवरण भेजना होगा। इसके अलावा सभी बसों को पूरी तरह से साफ किया जाना चाहिए। जो कल से आपातकालीन कर्तव्यों के लिए आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। इसमें लंबे समय तक और दोहराव तरीके से संचालन शामिल होगा।

ये पढ़ें: पीएम मोदी ने की अहम बैठक, शाह और सीतारमण के साथ इन मुद्दों पर हुई चर्चा

जारी निर्देशों के अनुसार सभी कर्मचारी, ड्राइवर, कंडक्टर, तकनीकी पर्यवेक्षक, कार्यकर्ता और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को कॉल पर रहना होगा। कोई कर्मचारी बिना किसी जरुरी कारण से अनुपस्थित नहीं रहेगा। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम कर्मचारियों को काम पर आने में दिक्कत ना हो इसके लिए विभागीय पहचान पत्र को ही पास मानने के लिए शासन-प्रशासन से अनुरोध किया गया है।

निगम कर्मचारियों में आपसी बेहतर समन्वय बनाने के लिए निर्देशों में सभी डिपो सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों को व्हाट्सएप ग्रुप बनाने तथा उसे अपडेट करने को कहा गया है। इस ग्रुप में डिपो के सभी कर्मचारी शामिल होंगे। जिला प्रशासन व राज्य सरकार की मांग पर प्रवासी बसों, कोटा के छात्रों, शेल्टर होम से निकासी, कैदियों को रिहा, विभिन्न अन्य आपातकालीन सेवाओं के लिए आपातकालीन बस परिवहन प्रदान करने में परिवहन निगम कर्मचारियों की प्रशासन द्वारा कड़ी मेहनत और निस्वार्थ भक्ति की सराहना भी की गई है।निगम प्रशासन के प्रवक्ता के अनुसार आगे मार्गदर्शन के लिए, मुख्यालय से आवश्यक निर्देश जारी किए जाते रहेंगे।

रिपोर्ट: सुशील कुमार

ये पढ़ें: खतरे की घंटी: हो जाएं सभी सावधान, यहां पैर पसार रहा कोरोना

मंडल आयुक्त एमपी अग्रवाल ने कोविड-19 के संबंध निरीक्षण करने का दिया निर्देश

अभी-अभी बड़ी खबर: मिला कोरोना का इलाज, चमगादड़ों से बनेगी दवा

Ashiki

Ashiki

Next Story