×

दिल्ली हिंसा: ताहिर की जमानत याचिका टली, BJP नेताओं का केस पहुंचा हाईकोर्ट

आईबी कर्मचारी ताहिर हुसैन की अग्रिम जमानत को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में जमकर नारेबाजी हुई। ताहिर के खिलाफ हो रही नारेबाजी के बाद कोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया

Shivani Awasthi
Published on: 4 March 2020 5:23 AM GMT
दिल्ली हिंसा: ताहिर की जमानत याचिका टली, BJP नेताओं का केस पहुंचा हाईकोर्ट
X

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में अहम दिन रहा। कई आरोपियों पर आज सुनवाई हुई। इनमें एक ओर तो भाजपा नेताओं की हेट स्पीच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की, तो वहीं हिंसा कराने और इस दौरान आईबी कर्मचारी की हत्या करने के मामलें में आरोपी ताहिर हुसैन की अग्रिम जमानत को लेकर दी गयी अर्जी पर भी सुनवाई हुई है।

ताहिर हुसैन की अर्जी पर सुनवाई टली:

आईबी कर्मचारी ताहिर हुसैन की अग्रिम जमानत को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में जमकर नारेबाजी हुई। ताहिर के खिलाफ हो रही नारेबाजी के बाद कोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया। कोर्ट ने ताहिर की अर्जी पर सुनवाई गुरुवार दोपहर 2 बजे तक के लिए टाल दिया है। साथ ही कोर्ट ने दिल्‍ली हिंसा मामले की जांच के लिए गठित SIT से ताहिर की अर्जी पर जवाब भी मांगा है।

ये भी पढ़ें: खूंखार आतंकी आजाद: बड़े धमाकों का मास्टरमाइंड, कोर्ट ने नहीं माना दोषी

परवेश, अनुराग और कपिल की हेट स्पीच पर सुनवाई

बीजेपी नेताओं अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा और परवेश वर्मा के खिलाफ कथित भड़काऊ भाषण के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने इन नेताओं के भड़काऊ भाषणों के रिकॉर्ड दिल्ली हाईकोर्ट को ट्रांसफर कर दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को निर्देश दिया कि वो शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई करे। बता दें कि हाईकोर्ट ने दिल्ली हिंसा पर सुनवाई 13 अप्रैल को करेगा।

दिल्ली हिंसा: फरार ताहिर का नया पैतरा, गिरफ्तार से बचने की लगाई तरकीब

BJP नेताओं के खिलाफ याचिका दायर करने वाले एक्टिविस्ट को भी फटकार:

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, परवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के खिलाफ याचिका दायर करने वाले पूर्व आईएएस अफसर हर्ष मंदर को उनके बयान के लिए भी कड़ी फटकार लगाई। प्रधान न्यायाधीश (CJI) एसए बोबडे की बेंच ने कोई भी आदेश देने से पहले याचिकाकर्ता हर्ष मंदर के बयान का ही ट्रांस्क्रिप्शन मांग लिया। दरअसल, याची मंदर ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा नहीं है, फिर भी हम वहां जा रहे हैं।

किसने क्या कहा था:

बता दें कि जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास हो रहे धरना प्रदर्शन के खिलाफ कपिल मिश्रा ने बयान दिया था कि अगर तीन दिनों में ये धरना खाली नहीं हुआ तो हम सड़कों पर उतरेंगे और फिर दिल्ली पुलिस की भी नहीं सुनेंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: फरार ताहिर का नया पैंतरा, गिरफ्तारी से बचने की लगाई तरकीब

वहीं केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की रैली में विवादित नारेबाजी हुई थी। इसमें अनुराग ठाकुर मंच से नारे लगा रहे थे, 'देश के गद्दारों को.... जिसके बाद मंच के नीचे मौजूद लोग 'गोली मारो...' बोल रहे थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ।

इसके अलावा बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान कहा था कि अगर दिल्ली की सत्ता में आये तो एक घंटे के अंदर शाहीन बाग में हो रहा प्रदर्शन रुकवा देंगे। यहां एक भी आदमी नहीं दिखाई देगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story