×

दिल्ली हिंसा: फरार ताहिर का नया पैंतरा, गिरफ्तारी से बचने की लगाई तरकीब 

दिल्ली हिंसा भड़काने और आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली के कड़कड़डूमा अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है।

Shreya
Published on: 4 March 2020 3:47 AM GMT
दिल्ली हिंसा: फरार ताहिर का नया पैंतरा, गिरफ्तारी से बचने की लगाई तरकीब 
X

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा भड़काने और आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली के कड़कड़डूमा अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है। ताहिर हुसैन की जमानत अर्जी पर कड़कड़डूमा कोर्ट आज बुधवार को सुनवाई करने वाली है। बता दें कि ताहिर हुसैन इस वक्त फरार चल रहा है।

अंकित तिवारी की हत्या का लगा है आरोप

बता दें कि ताहिर हुसैन पर दिल्ली के उत्तरी पूर्वी जिले में की हिंसा भड़काने और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप लगा है। ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा के परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाया है। आरोप है कि आईबी अधिकारी की हत्या ताहिर हुसैन के घर के अंदर ही की गई थी। वहीं अंकित शर्मा का शव नाले में पड़ा मिला था।

अंकित के शरीर पर थे अनगिनत चाकूओं के निशान

अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में ये सामने आया है कि उनके शरीर पर चाकुओं के अनगिनत निशान थे। डॉक्टरों के मुताबिक अंकित के शरीर के हर हिस्से पर चाकू मारे गए थे। यहां तक की उसकी आंतों तक को निकाल लिया गया था। अंकित का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक किसी के शरीर में इतने ज़ख्म उन्होंने कभी नहीं देखे। अंकित की हत्या बहुत ही बेरहमी से की गई थी।

ताहिर पर पुलिस ने इन धाराओं के तहत दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ धारा 365 (अपहरण), 302 (हत्या), धारा 201 (सबूत मिटाने) और धारा 34 (समान मंशा) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: राशिफल 4 मार्च: आज इन 2 राशियों के बनेंगे बिगड़े काम, जानिए बाकी का हाल

घर से पेट्रोल बम और पत्थर हुए थे बरामद

बता दें कि दिल्ली में हुई हिंसा के बाद ताहिर हुसैन के घर में भारी मात्रा में पेट्रोम बम और पत्थर पाए गए हैं। जिसके बाद से ही पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी है। वह फिलहाल फरार चल रहा है। वहीं हत्या और दिल्ली हिंसा में नाम सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने उसको पार्टी से निलंबित कर दिया है। उसके तलाश में पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी भी की, लेकिन अभी तक उसका कुछ पता नहीं लग सका है।

शाहरुख यूपी से हुआ गिरफ्तार, दिल्ली हिंसा में पुलिस पर तानी थी पिस्तौल

पुलिस पर पिस्तौल तानने वाला शाहरुख हुआ गिरफ्तार

वहीं आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर हुई हिंसा में पुलिस पर पिस्तौल तानने वाला शख्स शाहरुख मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बरेली से गिरफ्तार कर लिया गया है। वो भी घटना के बाद से फरार हो गया था और साथ ही उसकी पूरी फैमिली भी तभी से फरार है। कल दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शाहरुख को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: व्यापारियों व उद्यमियों के लिए यूपी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

फायरिंग के बाद से है फरार

बता दें कि उसने दिल्ली हिंसा के दौरान 24 फरवरी को जाफराबाद इलाके में पुलिस पर पिस्तौल तानने के अलावा 8 राउंड फायरिंग भी की थी। उसने एक पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तान दी थी, उसके बाद से ही वो फरार हो गया था।

गिरफ्तारी से बचने के लिए अपनाया ये पैंतरा

शाहरुख की गिरफ्तारी हो जाने के बाद अब दिल्ली पुलिस पर ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी के लिए भी दबाल पड़ रहा है। ऐसे में उसने पहले ही गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत की अर्जी डाल दी है।

यह भी पढ़ें: अब इस नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जल्‍द होगा प्रभावी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story