×

एलबीएस एकेडमी में फूटा कोरोना बम, 33 ट्रेनी IAS संक्रमित, कैंपस किया गया बंद

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएस) में 33 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद अकादमी में हड़कंप मच गया है। ट्रेनी ऑफिसर्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अकादमी को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है।

Newstrack
Published on: 21 Nov 2020 3:22 AM GMT
एलबीएस एकेडमी में फूटा कोरोना बम, 33 ट्रेनी IAS संक्रमित, कैंपस किया गया बंद
X
लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएस) में 33 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद अकादमी में हड़कंप मच गया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से फैलने लगा है। कई राज्यों में कोरोना ने फिर से तबाही मचानी शुरू कर दी है। दिवाली जैसे त्योहार खत्म होने के बाद कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है। अब इस बीच उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में कोरोना बम फूटा गया है।

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएस) में 33 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद अकादमी में हड़कंप मच गया है। ट्रेनी ऑफिसर्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अकादमी को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। अब सभी ट्रेनी ऑफिसर की ऑनलाइन पढ़ाई होगी। स्थानीय प्रशासन ने एलबीएस अकादमी में 5 कंटेनमेंट जोन बना दिए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, हाल ही में ये सभी प्रशिक्षु अधिकारी ट्रेकिंग पर गए थे। फिलहाल, 32 ट्रेनी आईएएस को अकादमी में ही आइसोलेट किया गया है जबकि एक ट्रेनी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब कोरोना की जांच के लिए 4 दर्जन से अधिक आईएएस का सैम्पल लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...इस भारतीय क्रिकेटर के पिता निधन, इसलिए अंतिम संस्कार में नहीं पाएगा शामिल

LBS Academy

अकादमी में 428 प्रशिक्षु अधिकारी मौजूद

वर्तमान समय में एलबीएस अकादमी में 95 फांउडेशन कोर्स के 428 प्रशिक्षु अधिकारी मौजूद हैं। कोरोना संक्रमित केस पाए जाने के बाद अकादमी को सैनिटाइज किया जाएगा। एलबीएस अकादमी के आवास गंगा, कावेरी, नर्मदा, सिल्वर वुड और हैप्पी वैली , महानदी छात्रावास को कंटेंनमेट जोन घोषित कर दिया गया है।

जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है और कहा है कि अगर किसी को सर्दी ,जुखाम तथा बुखार आदि के लक्षण दिखते हैं, तो वह 0135-2724506 तथा 7534826066 फोन नंबर पर संपर्क कर चिकित्सा सुविधा ले सकता है। इसके अलावा आपातकाल में पुलिस विभाग के टोल फ्री नंबर 112 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस ने बढ़ाई चिंता: देश के इन शहरों में लगा कर्फ्यू, पढ़ लें ये जरूरी नियम

इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू

मध्य प्रदेश और गुजरात के कई शहरों कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण प्रदेश के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में अधिक हैं। इसलिए इन जिलों में 21 नवम्बर से आगामी आदेश तक रात 10 बजे से प्रात: 6 बजे कर्फ्यू लगा रहेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इमरजेंसी के हालात में ही आम नागरिक को इन दौरान आने जाने की अनुमति होगी।

ये भी पढ़ें...पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या, पुलिस देती रही पहरा, ताबड़तोड़ फायरिंग से दहशत

गुजरात के सूरत, वडोदरा और राजकोट में शनिवार यानी 21 नवंबर से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। अहमदाबाद में पहले ही फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि 20 नवंबर से 23 नवंबर तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story