×

कोरोना पर बैठक खत्म, गृह मंत्री शाह और CM केजरीवाल के बीच इन मुद्दों पर हुई बात

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई थी। ये बैठक करीब 1 घंटे 20 मिनट चली। इस हाई लेवल मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Aditya Mishra
Published on: 14 Jun 2020 6:34 AM GMT
कोरोना पर बैठक खत्म, गृह मंत्री शाह और CM केजरीवाल के बीच इन मुद्दों पर हुई बात
X

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई थी। ये बैठक करीब 1 घंटे 20 मिनट चली। इस हाई लेवल मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह की यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण थी, क्योंकि राजधानी में कोरोना के कारण बिगड़ते हालात के पीछे केंद्र, राज्य और एमसीडी प्रशासन के बीच उचित तालमेल न होने की बातें सामने आती रही हैं।

केजरीवाल सरकार का बड़ा आदेश, कोरोना मरीजों के इलाज पर लिया ये फैसला

सूत्रों ने बताया कि मीटिंग में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने केंद्र के सामने कई मांगें रखी हैं। दिल्ली सरकार चाहती है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के लिए क्षमता बढ़ाई जाए। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज होना चाहिए।

दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से कहा कि प्राइवेट अस्पतालों पर कैपिंग रेट लागू किया जाए। प्राइवेट लैब्स में भी कोरोना टेस्ट किया जाए जहां जांच की कीमत किफायती रखी जाए। कोरोना टेस्ट भी अन्य बीमारियों में होने वाले टेस्ट की तरह ही होना चाहिए और रिपोर्ट आसानी से मिलनी चाहिए।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story