×

कोरोना ने तोड़ा रिकार्ड, कांग्रेस नेता माकन बोले- CM शहर को तुरंत करें लॉकडाउन

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 8,593 नए केस सामने आने का अपनी तरह का ये पहला मामला है। बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोराना से 85 लोगों की मरने की सूचना है।

Newstrack
Published on: 12 Nov 2020 5:40 AM GMT
कोरोना ने तोड़ा रिकार्ड, कांग्रेस नेता माकन बोले- CM शहर को तुरंत करें लॉकडाउन
X
हेल्थ डिपार्टमेंट के आंकड़े पर गौर करें 1-9 नवंबर तक 581 लोगों की कोरोना से डेथ हुई है। जबकि 1-31 अक्टूबर तक दिल्ली में कोरोना से 1124 लोगों की मौत हुई थी।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले फिर से दोगुनी रफ्तार से बढ़ने लगे हैं। बुधवार को महज 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 8,593 नए मामले सामने आये।

जिसके बाद से अब एक बार फिर से दिल्ली के अंदर लॉकडाउन की मांग उठने लगी है। इस बार राजधानी में कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण को लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन ने चिंता व्यक्त की है।

उन्होंने बुधवार को कोरोना संक्रमण के 8,593 नए मामले सामने आने पर दिल्ली में लॉकडाउन लागू किए जाने की मांग की है।

Corona Sample कोरोना ने तोड़ा रिकार्ड, कांग्रेस नेता माकन बोले- CM शहर को तुरंत करें लॉकडाउन (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…लाखों युवाओं को तोहफा: यूपी वालों के लिए खुशखबरी, सीएम योगी का बड़ा ऐलान

अजय माकन ने किया ये ट्वीट

उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल से अपील करते हुए कहा कि वो फौरन दिल्ली में लॉकडाउन लागू करें। इस बारें में अजय माकन ने ट्वीट भी किया है।

जिसमें उन्होंने लिखा है कि दिल्ली में रिकॉर्ड टूट गया है, जहां पिछले 24 घंटे में कोविड के 8,593 मामले सामने आए हैं बेहतर होगा कि हम दिवाली न मनाएं। जहां हजारों (या लाख से ज्यादा) लोगों के लिए यह अंतिम दिवाली न साबित हो। प्लीज यह एक आपात स्थिति है। अरविंद केजरीवाल दिल्ली में तुरंत लॉकडाउन करें।

यह भी पढ़ें: हिंसा से हिला बिहार: RJD-BJP में जमकर मारपीट, तत्काल पहुंची भरी फोर्स



यह भी पढ़ें: बिजली बिल का तोहफा: योगी सरकार ने किया बड़ा फैसला, खुशी में झूमे यूपी वाले

Corona Test कोरोना ने तोड़ा रिकार्ड, कांग्रेस नेता माकन बोले- CM शहर को तुरंत करें लॉकडाउन (फोटो:सोशल मीडिया)

अपनी तरह का अब तक का पहला ऐसा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 8,593 नए केस सामने आने का अपनी तरह का ये पहला मामला है। बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोराना से 85 लोगों की मरने की सूचना है।

जिसके बाद से अब दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या अब बढ़कर 4,59,975 हो गई है। वहीं इस वायरस से अब तक 7,228 लोगों की जान जा चुकी है।

अगर हम हेल्थ डिपार्टमेंट के आंकड़े पर गौर करें 1-9 नवंबर तक 581 लोगों की कोरोना से डेथ हुई है। जबकि 1-31 अक्टूबर तक दिल्ली में कोरोना से 1124 लोगों की मौत हुई थी। वहीं सितंबर में अक्टूबर महीने की तुलना में कुछ कम डेथ रिकार्ड हुई थी। 1-30 सितंबर तक दिल्ली में 917 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा था।

यह भी पढ़ें: सोने में भारी गिरावट: सस्ता हुआ धनतेरस से पहले, चांदी के भी गिर गए दाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story