×

Coronavirus: एक बार फिर तबाही का मंजर दिखाएगा कोरोना! IIT प्रोफेसर का बड़ा दावा, एक दिन में 27 मौतों से दहशत

Coronavirus: देश में 10 ऐसे राज्य हो गए जिनमें 2000 से ज्यादा मामले हैं। इसी बीच आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि मई के मध्य में कोरोना का पीक आएगा और रोज 50 हजार मामले सामने आ सकते हैं।

Jugul Kishor
Published on: 17 April 2023 9:47 AM GMT (Updated on: 17 April 2023 10:47 AM GMT)
Coronavirus: एक बार फिर तबाही का मंजर दिखाएगा कोरोना! IIT प्रोफेसर का बड़ा दावा, एक दिन में 27 मौतों से दहशत
X
कोरोना वायरस ( सोशल मीडिया)

Coronavirus: कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको लेकर केंद्र समेत राज्य सरकारों की चिंता बढ़ रही है, देश में 10 ऐसे राज्य हो गए जिनमें 2000 से ज्यादा मामले हैं। इसी बीच आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि मई के मध्य में कोरोना का पीक आएगा और रोज 50 हजार मामले सामने आ सकते हैं। हालांकि उन्होने यह भी कहा है यह कोविड की लहर नहीं है और घबराने की कोई जरुरत नहीं है। प्रोफेसर ने गणितीय मॉड्य सूत्र के आधार पर यह भविष्यवाणी की है। वह पहले भी अपने सूत्र से भविष्यवाणी कर चुके हैं। साथ ही उन्होने दावा किया कि उनकी रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने कोरोना की रणनीति तैयार की थी।

कोरोना से दिल्ली में सबसे ज्यादा मौतें

जानकारी के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,111 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 60,313 हो गई है। वहीं पिछेल 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 27 लोगों की मौत हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह के अंदर 24 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है, जो कि देश में सबसे ज्यादा हैं। रविवार तक के आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में एक सप्ताह के अंदर 8,599 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। हरियाणा में एक सप्ताह के अंदर 4554 संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो एक सप्ताह में 3332 मामले सामने आए हैं।

कोरोना संक्रमण के मामलों में केरल टॉप पर

वहीं देश में बीते एक सप्ताह के आंकडों की बात की जाए तो अकेल केरल के अंदर हीं 18 हजार से ज्यादा मामलों के साथ टॉप पर है। दूसरे नंबर पर दिल्ली और फिर महाराष्ट्र में संक्रमण में वृद्धि दर्ज की गई है। एक हफ्ते में भारत में कुल 61,500 मामले सामने आए हैं। बीते 7 दिनों के अंदर देश में 113 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story