×

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 773 मामले आए सामने- स्वास्थ्य मंत्रालय

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry Of Health) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि कोरोना पर ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया है।

Shreya
Published on: 8 April 2020 12:07 PM GMT
पिछले 24 घंटों में कोरोना के 773 मामले आए सामने- स्वास्थ्य मंत्रालय
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। भारत में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजों के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। बता दें कि देश में अब तक 5 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि कोरोना के चलते मरने वालों का आंकड़ा 149 तक पहुंच गया है। हालांकि इस बीच राहत की बात ये है कि 402 लोग रिकवर हो चुके हैं और उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 773 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जो अब तक के सर्वाधिक हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के ये 15 जिले 13 अप्रैल तक सील

COVID- 19 मैनेजमेंट के लिए ट्रेनिंग मॉड्यूल लॉन्च

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry Of Health) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि कोरोना पर ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया है। लव अग्रवाल ने कहा कि हम कोरोना वायरस को देशव्यापी लेवल पर मॉनीटर करना चाहते हैं। उसके तहत मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने COVID- 19 मैनेजमेंट के लिए एक ट्रेनिंग मॉड्यूल लॉन्च किया है जिसका नाम है इंटीग्रेटेड गवर्नमेंट ऑनलाइन ट्रेनिंग पोर्टल।

तैयार किए जाएंगे विशेष अस्पताल और सेंटर

उन्होंने कहा कि कोरोना के लिए विशेष अस्पताल और सेंटर बनाए जाएंगे। लव अग्रवाल ने कहा कि देश के हर जिले में कोरोना को लेकर काम हो रहा है। अगर जरूरत पड़ती है तो हम स्टेडियम का इस्तेमाल करेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि मामले बढ़ने के साथ-साथ हमारा एक्शन भी तेज होता जा रहा है।

यह भी पढ़ें: शशि थरूर का ट्रंप से सवाल: दवा की सप्लाई के बदले क्या भारत को मिलेगी प्राथमिकता

पिछले 24 घंटे में 773 मामले आए सामने- मंत्रालय

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि पिछले 24 घंटे में COVID- 19 के 773 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक 149 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में (मंगलवार तक) 32 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाता है कि भविष्य में भी एचसीक्यू यानि हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन की कमी नहीं होगी।

इन प्रदेशों में कितने मामले आए सामने?

अगर देश के अलग-अलग प्रदेश में कोरोना के आंकड़ों की बात की जाए तो राजधानी दिल्ली में अब तक 576 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं। जबकि अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। यूपी में 305 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं राजस्थान में 343 मामले, मध्य प्रदेश से 309 मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप की धमकी: छा गईं इंदिरा गांधी सोशल मीडिया पर, तेजी से हो रही चर्चा

इसके अलावा तमिलनाडु में अबतक कोरोना के 690 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। तेलंगाना में 404 लोग, केरल में 336 लोग, पश्चिम बंगाल में कोरोना से 51 लोग और पंजाब में अब तक 99 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या ने 1 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। वहां पर अब तक 1018 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि वहां पर अब तक 64 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। मुंबई में कोरोना ने बहुत बुरी तरह से अपने पैर पसार रखे हैं। वहां पर अब तक 642 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 40 मरीजों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में कोरोना का कहर, अब इस दिग्गज प्रोड्यूसर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Shreya

Shreya

Next Story