×

कोरोना पर भारत के लिए अच्छी खबर: 10 लाख संक्रमित मरीज हो गए ठीक

चीन के कोरोना वायरस ने अब पूरी दुनिया में तांडव मचा दिया है। वहीं भारत में स्थिति और भयावह होती जा रही है। यहां संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Newstrack
Published on: 30 July 2020 3:25 AM GMT
कोरोना पर भारत के लिए अच्छी खबर: 10 लाख संक्रमित मरीज हो गए ठीक
X

नई दिल्ली: चीन के कोरोना वायरस ने अब पूरी दुनिया में तांडव मचा दिया है। वहीं भारत में स्थिति और भयावह होती जा रही है। यहां संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। साथ ही देश में संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है।

ये भी पढ़ें:कोरोना हुआ बेकाबू: 31 अगस्त तक लॉकडाउन का ऐलान, सरकार ने बदले ये नियम

इतने लोग हुए ठीक

भारत में जितनी तेजी से लोग संक्रमित हो रहे हैं, उतनी ही तेजी से मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। इस समय देश में कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 35 हजार के पार हो गई है। हालांकि राहत वाली खबर ये है कि संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। अबतक 10 लाख से ज्यादा लोग भारत में कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: राजस्थान सियासी संकट की गुत्थी और उलझी, राज्यपाल ने बढ़ाईं गहलोत की मुसीबतें

इतने लोग हुए संक्रमित

वर्ल्डोमीटर पर जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में अबतक कोरोना के 15,84,384 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 35,003 लोगों की कोरोना ने जान ले ली है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। वहीं और 779 लोगों की मौत भी हुई है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का निशाना, पूछा- क्या कभी विपक्ष में नहीं रही है BJP और न होगी?

संक्रमण के मामले में भारत तीसरे नंबर पर

गौरतलब है कि भारत कोरोना संक्रमित देशों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर अमेरिका है। अमेरिका में संक्रमण के 45 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं, दूसरे नंबर पर ब्राजील है जहां कोरोना के अबतक 25 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और ब्राजील में भी मरने वालों का अकड़ा 90 हजार के पार पहुंच चुका है।

ये भी पढ़ें: आ रहा Romeo हेलिकॉप्टर: देश होगा महाशक्तिशाली, दुश्मन के उड़ गए होश

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story