×

महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट: हॉस्टल में 190 छात्र संक्रमित, 24 घंटे में आए इतने मरीज

देश के कई राज्यों में फिर से कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, केरल और मध्य प्रदेश राज्यों की हालत सबसे अधिक खराब है। ऐसे में प्रभावित राज्यों ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार विस्फोटक होती जा रही है।

Ashiki
Published on: 25 Feb 2021 4:22 AM GMT
महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट: हॉस्टल में 190 छात्र संक्रमित, 24 घंटे में आए इतने मरीज
X
महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट: हॉस्टल में 190 छात्र संक्रमित, 24 घंटे में आए इतने मरीज

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में फिर से कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, केरल और मध्य प्रदेश राज्यों की हालत सबसे अधिक खराब है। ऐसे में प्रभावित राज्यों ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार विस्फोटक होती जा रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं। यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है।

हॉस्टल में 190 छात्र संक्रमित

बता दें कि महाराष्ट्र में नए मरीजों में 190 छात्र भी शामिल हैं। वाशिम जिले के रिसोड तहसील के देगांव स्थित एक स्कूल के हॉस्टल में 190 छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित निवासि आश्रम शाला में छात्र पढ़ने के अलावा यहीं पर स्थित हॉस्टल में रहते हैं। बुधवार को इस हॉस्टल के 190 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हॉस्टल में रह रहे सभी छात्र अमरावती जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए हैं।

इतना ही नहीं महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई। यह बीते 56 दिन में सबसे ज्यादा है। बता दें कि इससे पहले 30 दिसंबर को 90 संक्रमितों ने दम तोड़ा था। वहीं, राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में भी संकट गहराता जा रहा है। दिल्ली में बुधवार को 200 और लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया जबकि दो और संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए दिल्ली में 5 राज्यों से आने के वालों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: कृषि कानून: नाराज किसानों ने गेंहू की फसल कर दी नष्ट, टिकैत ने की थी अपील

वहीं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस एक बार फिर डराने लगा है। मुंबई ने 119 दिन बाद हजार केस का आंकड़ा पार किया है। मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोराना के 1167 केस आना फिर से चिंता बढ़ा देने वाला है। पिछले साल 18 अक्टूबर के बाद इतने ज्यादा मामले आए हैं। धारावी में भी एक महीने बाद नए केस आने का आंकड़ा दहाई अंक पर पहुंच गया है।

दिल्ली में 200 नए मामले

राजधानी दिल्ली में बुधवार को 200 और लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया जबकि दो और संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। वहीं राजधानी में अब कुल मामले 6,38,373 हो गए हैं जबकि मृतकों की तादाद 10905 हो गई है।

ये भी पढ़ें: पुडुचेरी के बाद अब महाराष्ट्र बनेगा अखाड़ा, ऑपरेशन लोटस से सतर्क हुई शिवसेना

छत्तीसगढ़ में इतने नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 274 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3,11,680 हो गई है।

एमपी में भी गहराया संकट

मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 344 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,60,313 तक पहुंच गई। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में इस जानलेवा महामारी से दो व्यक्तियों की मौत हुई है। इसके अलावा कर्नाटक और गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story