×

लॉकडाउन: एक जगह एकत्र होने पर किया मना, तो भीड़ ने पुलिस पर बरसाए पत्थर

यूपी के आगरा से एक मामला सामने आया है। जहां कुछ लोग एकसाथ एकत्र थे जिन्होंने पुलिस के मना करने पर पुलिस पर ही हमला कर दिया।

Aradhya Tripathi
Published on: 5 April 2020 3:04 PM GMT
लॉकडाउन: एक जगह एकत्र होने पर किया मना, तो भीड़ ने पुलिस पर बरसाए पत्थर
X

आगरा: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। इस जानलेवा वायरस के चलते पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। जिसके कारण किसी को भी बेवजह सड़क पर घूमना या एक जगह एकत्र होने पर मनादी है। लेकिन लोग ऐसे में भी नहीं मान रहे हैं। और एक जगह एकत्र हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के आगरा से सामने आया है। यहां लोग एकसाथ एकत्र थे जिन्होंने पुलिस के मना करने पर पुलिस पर ही हमला कर दिया।

मना करने पर किया हमला

मामला यूपी के आगरा जिले के थाना पिनाहट क्षेत्र के कस्बा भदरौली का है। यहां रविवार दोपहर एक जगह कई लोग एकत्र थे। इन एकत्र लोगों को जब पुलिस ने देखा तो उन्हें घर जाने को कहा, इस पर वहां मौजूद भीड़ ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया। जिसके बाद किसी तरह सिपाहियों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलने पर सर्किल के सभी थानों की फोर्स के साथ क्षेत्राधिकारी (सीओ) पहुंच गए।

ये भी पढ़ें- रिंकिया के पापा​ के बाद नाइजीरियन सिंगर Samuel Singh ने लॉन्च किया नया गाना …

उपद्रवियों की तलाश में पुलिस ने दबिश भी दी, लेकिन सभी के घरों में ताला लटका मिला। भदरौली चौकी पर तैनात चीता मोबाइल के दो सिपाही जसपाल और योगेंद्र रविवार को गश्त पर थे। पुलिस के मुताबिक भदरौली कस्बे में 10-12 लोग एक स्थान पर खड़े थे। जब सिपाहियों ने उन सभी लोगों को घर जाने के लिए कहा, तो उन्होंने सिपाहियों पर हमला कर दिया।

हमले में पुलिस बाइक हुई क्षतिग्रस्त

ये भी पढ़ें- बड़ा खुलासा! जब चीन में तबाही मचा रहा था कोरोना, तभी लाखों लोग पहुंच गए थे US

एकत्र लोगों द्वारा पुलिस पर हमला करने से हंगामा मच गया। जिसको देख वहां महिलाएं व अन्य लोग आ गए और भीड़ इकट्ठा हो गई। भीड़ में शामिल युवकों ने भी पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। महिलाओं ने पथराव कर दिया। इससे पुलिस की बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई।

दोनों सिपाहियों ने किसी तरह खुद को बचाया और घटना की जानकारी अधिकारियों को दी। सूचना पर सीओ पिनाहट हरिश्चंद्र टमटा, एसओ अंजीश कुमार फोर्स के साथ पहुंच गए। तब तक सभी लोग भाग चुके थे।

आगरा में कोरोना से संक्रमित 48 लोग

पुलिस ने उपद्रव करने वालों के घर पर दबिश दी, लेकिन कोई मिला नहीं। सीओ हरिश्चंद्र टमटा ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- लापरवाही: ICU का तोड़ते रहे ताला, एंबुलेंस में महिला की हो गई मौत

ज्ञात हो कि आगरा जिले में अब तक कोरोना वायरस के 48 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 31 जमाती हैं, जो दिल्ली से लौटे थे। इसके अलावा अन्य शहरों से आए जमाती भी जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में ठहरे थे। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पुलिस अब लॉकडाउन का सख्ती से पालन कर रही है, लेकिन भदरौली में लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story