लापरवाही: ICU का तोड़ते रहे ताला, एंबुलेंस में महिला की हो गई मौत

कोरोना वायरस दुनिया को घुटने पर ला दिया है। हालांकि जद्दोजहद जारी है और इसके खिलाफ सारे देश ताबड़तोड़ लड़ रहे हैं। अपने देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन…

नई दिल्ली: कोरोना वायरस दुनिया को घुटने पर ला दिया है। हालांकि जद्दोजहद जारी है और इसके खिलाफ सारे देश ताबड़तोड़ लड़ रहे हैं। अपने देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन चल रहा है। संदिग्‍ध मरीजों को तुरंत अस्‍पताल को सूचना देने के लिए निर्देश दिए गए हैं। एमपी में सबसे ज्‍यादा मरीज इंदौर से हैं। उज्‍जैन से 7 पॉजिटिव केस आए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन चौकन्ना हो जाना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ये पढ़े: कोरोना वायरस: भारत में ठीक हुआ ब्रिटिश नागरिक, कहा- ऐसा इलाज तो…

…और नहीं मिली आईसीयू की चाभी

जिले की अव्‍यवस्‍थाओं में पोल नजर आया। एक बुजुर्ग महिला को सरकारी अस्‍पताल में वेंटिलेटर नहीं मिला तो उसे निजी अस्‍पताल ले जाया गया। उसे आईसीयू में भर्ती नहीं किया जा सका क्‍योंकि वहां दरवाजे पर ताला लटक रहा था। इतना ही नहीं, उसकी चाभी किसी स्‍टाफ के पास नहीं थी। इस बीच महिला की हालत बिगड़ती चली गई। हालांकि बाद में ताला तोड़ा गया और डॉक्‍टरों ने महिला को बचाने की कोशिश की लेकिन बुजुर्ग महिला को बचाया नहीं जा सका।

ये पढ़े:  रिंकिया के पापा​ के बाद नाइजीरियन सिंगर Samuel Singh ने लॉन्च किया नया गाना …

ले जाया गया दूसरे अस्पताल

दानीगेट में रहने वाली 55 वर्षीय महिला को गुरुवार देर रात जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। सांस लेने में तकलीफ थी और ब्‍लड प्रेशर हाई था। हालत बिगड़ती देख डॉक्‍टर्स ने कोरोना टेस्‍ट के सैंपल लेकर उन्‍हें माधवनगर अस्‍पताल शिफ्ट करवा दिया। वहां कोरोना के मरीजों को भर्ती किया जाता है। फिर वहां से उसे गार्गी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।

ये पढ़े: VIDEO: रोनाल्डो ने की विराट कोहली की नकल, GF से करवाया ऐसा काम

डॉक्टरों पर हुआ ये ऐक्शन

एंबुलेंस अस्‍पताल पहुंची तो वहां के आईसीयू में ताला पड़ा था। वहीं, बुजुर्ग महिला तड़पती रही और उसे मदद नहीं मिल सकी। किसी तरह ताला तोड़ा गया जब जाकर उसे भर्ती किया गया। मगर तब तक देर हो चुकी थी। महिला नहीं बच सकी। बाद में कार्यवाही करते हुए माधवनगर अस्‍पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर आर पी परमार और इंचार्ज डॉक्टर महेश मरमाट को हटा दिया गया है। दोनों डॉक्‍टरों पर इस महिला और एक अन्‍य महिला को वेंटिलेटर न देने का आरोप है।

ये पढ़े: छात्रों के लिए बड़ी खबर: अभी नहीं देनी होगी फीस, स्कूलों को मिले ये निर्देश

यहां दुल्हन बनती हैं किन्नर, फिर हो जाती हैं विधवा

बड़ा खुलासा! जब चीन में तबाही मचा रहा था कोरोना, तभी लाखों लोग पहुंच गए थे US

मिट्टी में मिल जाएगी तब्लीगी जमात की इमारत, सरकार का एक्शन जारी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App