×

कर्फ्यू तोड़कर भीड़ ने किया पथराव, पुलिस ने भागकर ऐसे बचाई जान, देखें ये वीडियो

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कर्फ्यू के दौरान पुलिस पर पथराव करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए पांच आरोपियों को धर दबोचा है। इनमें से दो मुख्य बलवाइयों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने की तैयारी की जा रही है।

Aditya Mishra
Published on: 8 April 2020 8:20 AM GMT
कर्फ्यू तोड़कर भीड़ ने किया पथराव, पुलिस ने भागकर ऐसे बचाई जान, देखें ये वीडियो
X

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कर्फ्यू के दौरान पुलिस पर पथराव करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए पांच आरोपियों को धर दबोचा है। इनमें से दो मुख्य बलवाइयों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने की तैयारी की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) महेशचंद्र जैन के मुताबिक चंदन नगर इलाके में कर्फ्यू का उल्लंघन कर बाहर घूम रहे लोगों को एक पुलिस आरक्षक ने अपने घर जाने को कहा था। इस बात को लेकर इन लोगों ने पुलिस कर्मी से बहस की और अचानक उस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस कर्मी ने जैसे-तैसे मौके से निकलकर खुद को सुरक्षित बचाया।



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही चंदन नगर क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल भेजकर आरोपियों की तलाश की गयी। जावेद (25), इमरान खान (24), नासिर खां (58), सलीम खान (50) और समीर अनवर (22) को गिरफ्तार किया। मामले के एक फरार आरोपी की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें...कोरोना से बचने के लिए ड्रग्स माफिया और अपराधी गिरोहों ने लगाया कर्फ्यू

पुलिस ने दर्ज किया केस

जैन ने बताया कि पुलिस कर्मी पर हमले को लेकर भारतीय दंड विधान की धारा 147 (बलवा), धारा 188 (किसी सरकारी अधिकारी का आदेश नहीं मानना), धारा 353 (लोक सेवकों को भयभीत कर उन्हें उनके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिये उन पर हमला) और अन्य सम्बद्ध प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, " हम जिला प्रशासन से सिफारिश करने जा रहे हैं कि मामले के दो मुख्य आरोपियों-जावेद और इमरान पर एनएसए के तहत मामला दर्ज किया जाये।"

इस बीच, घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक गली में सात-आठ बलवाइयों से घिरा पुलिस आरक्षक उनसे बचने के लिये दौड़ लगाता नजर आ रहा है। ये लोग पुलिस कर्मी के पीछे दौड़ते हुए उस पर पत्थर चलाते दिखायी दे रहे हैं। बलवाइयों में शामिल एक व्यक्ति को सड़क पर पड़ा डंडा उठाकर पुलिस कर्मी के पीछे भागते देखा जा सकता है।

जमात मामला: मरकज का दावा- मांगा था कर्फ्यू का पास, नोटिस का भी दिया जवाब

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story