कोरोना से CRPF जवान की मौत, अर्धसैनिक बलों में ऐसा पहला मामला

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच दिल्ली में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के एक जवान की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई।

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच दिल्ली में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के एक जवान की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। सीआरपीएफ जवान को दिल्‍ली के सफदरजंग अस्पताल में पिछले सप्‍ताह भर्ती कराया गया था। जांच में उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली थी। जिसके कारण आज 55 वर्षीय जवान की मौत हो गई।

ये पढ़ें… हावड़ा में लाॅकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर हमला, गाड़ी में भी तोड़फोड़

बता दें कि वे मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थे। वहीं सीआरपीएफ में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर अब 46 हो गई है। कोरोना संक्रमित सभी सीआरपीएफ कर्मियों को मंडोली के सरकारी केंद्र में रखा गया है। सीआरपीएफ में कोविड-19 महामारी के कारण होने वाली यह पहली मौत है। मृतक सीआरपीएफ में उप निरीक्षक के पद पर तैनात थे।

ये पढ़ें… मुस्लिमों पर विवादित बयान देने वाले BJP विधायक की बढ़ी मुश्किलें, जारी हुआ नोटिस

सीआरपीएफ जवान की मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, कोरोना वायरस से लड़ रहे बहादुर सब इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन की मौत की सूचना से अत्यंत दुखी हूं। वह अंत समय तक कोरोना सर लड़े। देश की सेवा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवाशियों को प्रेरित करता है।

अपने अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा-

मैंने परसों ही सब-इंस्पेक्टर इकराम हुसैन के परिजनों से फोन पर बात कर उनका कुशलक्षेम जाना था। देश के एक बहादुर जवान को खोना हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है। मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. दुःख की इस घड़ी में पूरा देश और केंद्र सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है।

ये पढ़ें… मुस्लिमों पर विवादित बयान देने वाले BJP विधायक की बढ़ी मुश्किलें, जारी हुआ नोटिस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App