×

मुस्लिमों पर विवादित बयान देने वाले BJP विधायक की बढ़ी मुश्किलें, जारी हुआ नोटिस

उत्तर प्रदेश के देवरिया के बरहज विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी को बीजेपी ने नोटिस जारी किया है। बीजेपी विधायक ने विवादित बयान देते हुए जिले के निवासियों से मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी न खरीदने की अपील की थी।

Dharmendra kumar
Published on: 28 April 2020 3:29 PM GMT
मुस्लिमों पर विवादित बयान देने वाले BJP विधायक की बढ़ी मुश्किलें, जारी हुआ नोटिस
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के देवरिया के बरहज विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी को बीजेपी ने नोटिस जारी किया है। बीजेपी विधायक ने विवादित बयान देते हुए जिले के निवासियों से मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी न खरीदने की अपील की थी।

इसके साथ ही सुरेश तिवारी ने मुस्लिम सब्जी विक्रेताओं पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया था। उनके इस बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने संज्ञान लिया है। मामले में बीजेपी विधायक को पार्टी ने नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों न कार्रवाई की जाए?

यह भी पढ़ें...कोरोना संकट ने पाक को मुसीबत से बचाया, FATF की बैठक 4 महीने टली

विधायक के ग़ैर जिम्मेदाराना बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने नाराजगी जताई है। नड्डा ने उत्तर प्रदेश बीजेपी को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर पार्टी की अनुशासन समिति ने विधायक को नोटिस जारी किया है। नोटिस में बीजेपी विधायक से पार्टी ने पूछा है कि बयान‌ के लिए क्यों न कार्रवाई की जाए?

यह भी पढ़ें...योगी के ये अधिकारी: ऐसे बढ़ा रहे सरकार की मुसीबत, सीएम तक पहुंची शिकायत

बता दें कि बरहज विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के विधायक सुरेश तिवारी का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में बीजेपी विधायक कुछ लोगों से कह रहे हैं, ‘एक चीज ध्यान में रखियेगा आप लोग, मैं सबको बोल रहा हूं ओपनली, कोई भी मियां (मुसलमान) के यहां से सब्जी नहीं खरीदेगा।’

यह भी पढ़ें...छोटे उद्यमों के लिए बड़ा ऐलान जल्द, तीन लाख करोड़ का राहत पैकेज देने पर विचार

विधायक जब ये बात कर रहे हैं तो उसी वक्त पीछे से कोई उन्हें बताता है कि दिल्ली में मुकदमा दर्ज हुआ है। ये वीडियो 4-5 दिन पुराना बताया जा रहा है। इसको लेकर बीजेपी ने उनको नोटिस जारी किया है।

इससे पहेल भी विधायक सुरेश तिवारी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। विधायक ने यह विवादित बयान एक क्‍वारंटाइन सेंटर पर सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लेने रे थे उस दौरान दिया। इस दौरान उनके साथ कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story