×

आतंकी हमले में CRPF जवान शहीद, वर्दी में घर से निकले-तिरंगे में लिपटे लौटे

केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की टुकड़ी पर हमले के दौरान जवान दीपचंद वर्मा घायल हो गए। उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

Shivani
Published on: 2 July 2020 4:39 AM GMT
आतंकी हमले में CRPF जवान शहीद, वर्दी में घर से निकले-तिरंगे में लिपटे लौटे
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से बुधवार को एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया। आतंकी हमले में मारे गए एक आम नागरिक के साथ मौजूद मासूम बच्चा डरा सहमा- रोता बिलखता नजर आया। लेकिन इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया था। उनका नाम दीपचंद वर्मा था। 6 महीने पहले ही उनका प्रमोशन हुआ था।

आतंकी हमले में सीआरपीएफ का जवान शहीद

दरअसल, सोपोर जिले में बुधवार को आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की टुकड़ी पर हमला कर दिया। इस दौरान दीपचंद वर्मा घायल हो गए। उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

आज राजस्थान स्थित पैतृक गाँव पहुंचेगा पार्थिव शरीर

शहीद दीपचंद वर्मा राजस्थान के सीकर जिले के बावड़ी गांव के रहने वाले थे। उनकी शाहदत की सूचना जैसे ही गांव पहुंची, हर कोई गमगीन हो गया। जानकारी के मुताबिक उनकी पत्नी अजमेर में रहती है। सूचना के बाद सीआरपीएफ के अन्य जवान उन्हें पैतृक गांव बावड़ी लेकर पहुंचे। बताया जा रहा है कि आज शहीद का पार्थिव शव उनके पैतृक गाँव पहुँच जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः भारत हुआ आक्रामक, पहली बार हांगकांग के मुद्दे पर चीन को घेरा

छह महीने पहले मिला था प्रमोशन

2003 में सीआरपीएफ में भर्ती होने के एक साल बाद शहीद दीपचंद वर्मा की शादी हो गयी थी। उनके के दो जुड़वा बेटे और एक बेटी है। एक बुजुर्ग माँ है।परिवार अजमेर स्थित सीआरपीएफ के क्वार्टर रहता है। हाल ही में छह महीने पहले ही उन्हें हवलदार पद पर प्रमोशन मिला था। वह जम्मू कश्मीर में पोस्टेड थे।

बौखलाए आतंकी जवानों को बना रहे निशाना

बता दें कि बीते कई दिनों में भारतीय सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों का खात्मा कर दिया है। जिससे आतंकी बौखलाए हुए हैं। सेना के जवानों की कड़ी कार्रवाई से बौखलाए आतंकी अब सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस को निशाना बना रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story