×

ये जिम्मेदार अधिकारी: कोरोना से लड़ रहा ऐसे जंग, बना सबके लिए मिसाल

ओडिशा के कटक जिले का है, यहां के जिलाधिकारी भवानी शंकर चैनी के पिता का निधन हो गया। समय ऐसा था कि उन्हें बेटे का धर्म भी निभाना था लेकिन उन्होंने कर्तव्य को आगे रखा और इस संकट की समय में परिवार के साथ न होकर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में लगे रहे। उन्होंने पिता के निधन के बाद भी छुट्टी नहीं ली।

Shivani Awasthi
Published on: 8 April 2020 4:40 PM GMT
ये जिम्मेदार अधिकारी: कोरोना से लड़ रहा ऐसे जंग, बना सबके लिए मिसाल
X

ओडिशा: कोरोना वायरस के खिलाफ इन दिनों पुलिस प्रशासन बेहद एक्टीव है। लॉकडाउन का पालन कराने के साथ ही जनता की सुविधा, सुरक्षा और सहूलियत देने की जिम्मेदारी भी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों उठा रखी हैं। ऐसे में एक अधिकारी तो सबके बीच मिसाल बन गया है। दरअसल, एक जिले के डीएम कोरोना से जंग में इस कदर डटे रहे कि पिता की मौत के बाद भी उन्होंने छुट्टी नहीं ली, बल्कि अपन फर्ज और जिम्मेदारी निभाते रहे।

कटक के जिलाधिकारी भवानी शंकर चैनी ने पेश की मिसाल

मामला, ओडिशा के कटक जिले का है, यहां के जिलाधिकारी भवानी शंकर चैनी के पिता का निधन हो गया। समय ऐसा था कि उन्हें बेटे का धर्म भी निभाना था लेकिन उन्होंने कर्तव्य को आगे रखा और इस संकट की समय में परिवार के साथ न होकर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में लगे रहे। उन्होंने पिता के निधन के बाद भी छुट्टी नहीं ली।

ये भी पढेंः कोरोना की मार झेल रहे पाक पर आया एक और संकट, मचेगा हाहाकार, भूखे मरेंगे लोग

पिता के निधन के बाद भी नहीं ली छुट्टी

जानकारी के मुताबिक, कटक कलेकर भवानी शंकर के पिता दामोदर चैनी भी एक अधिकारी ही थे। 98 साल के दामोदर चैनी का मंगलवार को निधन हो गया, इस दौरान भवानी शंकर ड्यूटी पर थे। पिता का निधन होने के बाद भी वे शहर के मिलेनियम सिटी में कोरोना से जुड़े इंतजाम की देख-रेख कर रहे।

ये भी पढ़ेंःकोरोना से जंग: इस एक्टर ने क्वारन्टीन सेंटर बनाने के लिए दिया अपना पूरा होटल

कोरोना संकट में निभाते रहे फर्ज

इस बारे में भवनी शंकर ने कहा, "मेरे पिता कहा करते थे कि अधूरा काम कोई काम नहीं होता। पिता के शब्दों ने ही उन्हें ऐसे शोक के समय में भी मुझे अपना काम पूरा करने में जुटे रहने की ताकत दी।''



वहीं कलेक्टर के पिता के निधन की सूचना पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शोक व्यक्त किया साथ ही जिलाधिकारी की लगन और कर्तव्यनिष्ठता की तारीफ भी की।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story