×

Cyclone Biparjoy Alert: सावधान यात्रीगण! तीन दिनों तक 95 ट्रेनें रद्द, टिकट बुकिंग से पहले देखें ये लिस्ट

Trains Cancel Lst Today: अरब सागर के ऊपर उठ रहा चक्रवात बिपरजॉय अगले 24 घंटों में तेज होने वाला है और अगले दो दिनों में उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा। आईएमडी ने कहा कि ये चक्रवाती तूफान बहुत गंभीर बन रहा है।

Ashish Pandey
Published on: 13 Jun 2023 2:03 AM GMT
Cyclone Biparjoy Alert: सावधान यात्रीगण! तीन दिनों तक 95 ट्रेनें रद्द, टिकट बुकिंग से पहले देखें ये लिस्ट
X
Cyclone Biparjoy Alert-Trains Cancel (Photo - Social Media)

Cyclone Biparjoy Alert: बिपरजोय तूफान तबाही मचाने को तैयार है। इसी को ध्यान में रखते हुए गुजरात के बिपारजोय प्रभावित क्षेत्रों में सोमवार को जहां 56 ट्रेनें रद्द कर दी गईं तो वहीं मंगलवार से 15 जून तक 95 ट्रेनें रद्द रहेंगी। पश्चिम रेलवे ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है।
‘तूफान बिपरजोय’ को लेकर कई राज्यों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। खतरनाक ‘तूफान बिपरजोय’ भारत में एंट्री मारने वाला है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के अंदर ‘तूफान बिपरजोय’ कुछ अधिक ही खतरनाक रूप लेने वाला है। इस तूफान का सबसे ज्यादा असर तटीय इलाकों में देखने को मिल सकता है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार तूफान अगले दो दिनों में उत्तर समेत पश्चिम की ओर बढ़ेगा।

गुजरात में ज्यादा की खतरनाक रूप देखने को मिल सकता है

वहीं कुछ राज्यों में मौसम की स्थिति लगभग वैसी ही रहेगी। गुजरात में इस तूफान का ज्यादा की खतरनाक रूप देखने को मिल सकता है। इसको ध्यान में रखते हुए पश्चिम रेलवे ने सोमवार को जहां 56 ट्रेनें रद्द कर दीं तो वहीं मंगलवार से 15 जून तक 95 ट्रेनें रद्द करने का निर्णय लिया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अरब सागर के ऊपर उठ रहा चक्रवात बिपारजॉय अगले 24 घंटों में तेज होने वाला है और अगले दो दिनों में उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा। आईएमडी ने कहा कि ये चक्रवाती तूफान बहुत गंभीर बन रहा है।

घरों से घरों में रहने की अपील-

जिन राज्यों में तूफान का खतरनाक रूप रहने का अनुमान है उन राज्यों के तटीय इलाकों के लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है। जैसे-जैसे यह तूफान नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे विकरात होता जा रहा है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story